भारत और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में भारत को जित के लिए 309 रनो की जरूरत है। भारत 98 रन पर दो विकेट गवां चुकीं है। सिडनी टेस्ट मैच के आज चौथे दिन चल रहे। भारत की दूसरी पारी के दौरान ओपनर रोहित शर्मा ,और शुबमन गिल ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की.रोहित 52 रन बनाकर आउट हुए तो वही शुभनम 31 रन बना पवेलियन लौट गए।

दोनों ओपनर ने मिलकर 50 रनो की साझेदारी की। यह केवल दूसरा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टेस्ट मैच के दोनों पारियों में 50 रन से ज्यादा का पार्टनरशिप हुआ हो। यह इतिहास में अब तक यह मात्र दूसरी बार हुआ है। ऐसा कारनामा भारतीय ओपनर्स ने साल 1968 में खेले गए सिडनी टेस्ट मैच में किया था. 52 साल पहले सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच में फार्रुख इंजीनियर और आबिद अली की सलामी जोड़ी ने टेस्ट मैच की दोनों पारी में अर्धशतकीय साझेदारी की थी.

पहली पारी में दोनों ने 70 रन मि साझेदारी की थी तो वही दूसरी पारी में दोनों ने मिलकर 71 रन की पार्टनरशिप की। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 312 रन बना पारी घोसित कर दी थी। भारत की पहली पारी 244 पर सिमट गयीं थी। दूसरी पारी अभी टीम इंडिया को जित के लिए 309 रनो की दरकार अभी भी है। आज की खेल खत्म होने तक भारत 98 पर दो विकेट गवां चुकी है। पुजारा और रहाणे क्रीज डटेहुए है। देखना दिलचस्प होगा की भारत टेस्ट मैच बचा पाती है या नहीं। जानकार मानते है की टेस्ट मैच में पांचवे दिन बैटिंग करना सबसे मुश्किल होता है टेस्ट मैचों में।