भारत करेगा सर्जिकल स्ट्राइक ऐसा अनुमान लगाकर पकिस्तान एक बार फिर घबरा रहा है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों से पाकिस्तान को पता चला है की भारत में चल रहे कृषि कानून के खिलाफ ककइसन आंदोलन से भारत सरकार देशवासियो का ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर सकती है , ऐसा पाकिसतान के एक प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है। सेना के सूत्रों के हवाले से अखबार ने यह भी लिखा है की सर्जिकल स्ट्राइक आशंका होने की कारण से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमाओं पर हाई अलर्ट जारी करदिया है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है, “भारत की हिंदुत्ववादी नरेंद्र मोदी सरकार देश में जारी विरोध-प्रदर्शनों को कमजोर करने के लिए कुछ भी कर सकती है. भारत ये भी नहीं चाहता है कि सिख किसानों के नेतृत्व में हो रहे आंदोलन से खालिस्तानी आंदोलन को हवा मिले.”

अखबार ने ये भी लिखा है की कई बड़े सूत्रों से खबर मिली है की एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) और भारत-पाकिस्तान वर्किंग बाउंड्री पर सैनिको को तैनात करदिया गया ताकि भारत की ओर से कैसे भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार रहे। पाकिस्तान के जियो न्यूज़ अखबार ने भी ये खबर प्रिंट करि है।

पाकिस्तान के अखबार जियो न्यूज ने लिखा है कि पाकिस्तान ने भारत के किसी फ्लैग ऑपरेशन या सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से सेना को अलर्ट पर रखा है। अखबार ने लिखा है की भारत सरकार अपने देश की समस्याओं से देशवासियो का ध्यान भटकाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। अखबार ने लिखा है कि किसान आंदोलन और कश्मीर को लेकर भारत पर बहुत ज्यादा दबाव है। भारत लद्दाख में भी चुनौतियों का सामना कर रहा है।