भारतीय कप्तान विराट कोहली आगे आने वाली आगामी सीरीज के लिए आराम करने का फैसला किया .विराट कोहली पहला टेस्ट खेलने के बाद वो वापस लौट आएंगे . इसके बाद भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे .सूत्रों के हवाले से खबर आ रहा की जनवरी में कोहली पिता बनने वाले हैं, इसलिए वह पितृत्व अवकाश पर भारत लौट आएंगे.

बता दें रोहित शर्मा सिर्फ तीन टेस्ट मैचों की कप्तानी करने के बाद लेकिन वह वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे. IPL में दमदार प्रदर्शन करने वाले वरुण चकर्वर्ती को टीम में शामिल किया गया था लेकिन कंधे की चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. वरुण चक्रवर्ती की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को टी-20 टीम में शामिल किया गया है.

चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज के मैच एडिलेड (डे नाइट, 17 से 21 दिसंबर), मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर), सिडनी (सात से 11 जनवरी 2021) और ब्रिसबेन (15 से 19 जनवरी) में आयोजित किए जाएंगे.

टीम में ओपनिंग का सारा दारोमदार मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पर होंगे .ऐसे में टीम को कोहली की कमी मध्यक्रम में खलेगी. बीसीसीआई भारतीय टीम के साथ रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भेज रही है.