Huawei Band 6 को शुक्रवार को मलेशिया में लॉन्च किया गया. ये चीनी कंपनी की ओर से लेटेस्ट फिटनेस वियरेबल है. इस बैंड में बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें दो हफ्तों की बैटरी यूजर्स को मिलेगी. साथ ही इसमें हार्ट रेट, स्लीप और ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

Huawei Band 6 की कीमत मलेशिया में RM 219 (लगभग 3,881 रुपये) रखी गई है. इस विरेबल को अंबर सनराइज, फॉरेस्ट ग्रीन और ग्रेफाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. मलेशिया में इसकी बिक्री 4 अप्रैल से शुरू होगी. दूसरे बाजारों में इसकी उपलब्धता के संदर्भ में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है.

Huawei Band 6 के स्पेसिफिकेशन्स

इसमें 1.47-इंच AMOLED फुल-व्यू (194×368 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है. इस नए में वियरेबल स्किन-फ्रेंडली  UV ट्रिटेड सिलिकॉन स्ट्रैप दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसमें दो हफ्तों की बैटरी मिलेगी. जबकि, हेवी यूसेज में इसे 10 दिन तक चलाया जा सकेगा. कंपनी ने ये भी दावा किया है कि महज 5 मिनट की चार्जिंग के बाद इसे 2 दिन तक चालाया जा सकता है.

इस वियरेबल में Huawei का TruSeen 4.0 24×7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, TruSleep 2.0 स्लीप मॉनिटरिंग और कंपनी की TruRelax स्ट्रेस मॉनिटरिंग टेक्नोलॉजी दी गई है. साथ ही इस फिटनेस बैंड में SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटिंग का भी फीचर दिया गया है.

फीमेल यूजर्स के लिए Huawei Band 6 में मेंस्ट्रुअल साइकल ट्रैकिंग फीचर भी मौजूद है. साथ ही इसके जरिए म्यूजिक को भी कंट्रोल किया जा सकता है. हालांकि, ये दोनों फीचर्स केवल एंड्रॉयड पर मिलेंगे, iOS में नहीं. इस फिटनेस वियरेबल में टोटल 96 वर्कआउट मोड्स दिए गए हैं.

साथ ही इसमें ऐप नोटिफिकेशन्स, मैसेज और इनकमिंग कॉल्स के लिए अलर्ट्स, वेदर अपडेट्स और फोटो क्लिक करने के लिए रिमोट शटर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मौजूद है. साथ ही इसमें नेविगेशन के लिए साइड-बटन दिया गया है. इसमें 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंस भी दिया गया है.