Home NATIONAL Himachal Coronavirus Update: हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमण के छह नए मामले

Himachal Coronavirus Update: हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमण के छह नए मामले

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार सुबह हमीरपुर जिला में छह कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इनमें चार मामले भोरंज उपमंडल व एक-एक बड़सर और सुजानपुर क्षेत्र का है। प्रदेश में तीन दिन से लगातार कोरोना के नए मामलों का शतक लग रहा है। रविवार को प्रदेश में कोरोना के 107 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि 100 संक्रमित स्‍वस्‍थ हुए। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 3371 हो गया है। सक्रिय मामले 1149 व 2181 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के पिता नारायण लाल नड्डा व पत्नी मल्लिका नड्डा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हमीरपुर में कोरोना संक्रमित नादौन के पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री की तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

चंबा जिले में तीन महिला गृहरक्षक की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई। ये धड़ोग मोहल्ले की रहने वाली हैं। शिमला में ऊर्जा मंत्री सुखराम के ड्राइवर सहित पांच मजदूर संक्रमित पाए गए। मंडी जिला में बिहार से मजदूरी करने आए 11 लोग व गोहर थाने के तीन पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाए गए।

ऊर्जा मंत्री को शनिवार को सांस लेने में दिक्कत के कारण रिपन अस्पताल से आइजीएमसी भेजा गया था। मंत्री की कोरोना संक्रमित दोनों बेटियों को भी रिपन से पिता की देखभाल के लिए आइजीएमसी रेफर किया है। रिपन अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप बिछाने का कार्य चल रहा है। इसी कारण मंत्री को रेफर करना पड़ा। आइजीएमसी के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम ऊर्जा मंत्री के इलाज में तैनात है।

बिलासपुर में पॉजिटिव आए सैनिक की बहन व माता-पिता की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। इसी सैनिक के संपर्क में नड्डा के स्वजन आए थे। नड्डा की पत्नी व पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद झंडूता के बीएमओ डॉ. अरङ्क्षवद टंडन ने बताया कि इनके संपर्क में आई लड़की व उसके स्वजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर फिर से सबके टेस्ट किए जा सकते हैं।