हाल के दिनों में कोरोना के केसेस घटे है. हरियाणा के स्वस्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर जानकारी दी की 15 दिन पहले उन्होंने कोरोना के टिके लगवाए थे उसके बावजूद वो फिर से कोरोना पॉजिटिव पाए गए . अब सवाल यहाँ से खड़े होते है की क्या कोरोना के टिके कारगर है भी या नहीं . हर कोई एक बार के लिए सोच रहा की covaxin की टिके लगवाने के बाद पॉजिटिव कैसे हो सकते है .

अनिल विज ने ट्वीट कर जानकारी साझा किया की मैंने आज से 15 दिन पहले covaxn के टिके अपने शरीर में लगवाए थे , मगर उन्हने आज कोरोना टेस्ट करवाया तो मै फिर से पॉजिटिव पाया गया हूँ . और उसके बाद मै फिर से खुद को सेल्फ क्वारंटाइन किया हूँ . बता दें देश भर में कोरोना केसेस 96 लाख के पार पहुंच गयी और कोरोना के टिके भी कारगर उतना नहीं दिख रहा .

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिन सर्वदलीय बैठक करने के बाद जानकारी दी की हमारे पास कुछ ही हफ़्तों में कोरोना वैक्सीन बनकर हाथों में होगी .तब तक के लिए हमे संयम बरतना होगा और वैक्सीन आने तक इंतज़ार करना होगा .पीएम ने कहा कि देश में करीब आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जिनका ट्रायल अलग-अलग स्टेज पर है. फिलहाल भारत में तीन अलग-अलग वैक्सीन का ट्रायल अलग-अलग चरणों में है.