पिछले महीने की 23 तारीख को OnePLus ने अपनी नई OnePlus 9 सीरीज के साथ अपनी पहली स्मार्टवॉच को भी लॉन्च किया था. इस स्मार्टवॉच की कीमत भारत में 16,999 रुपये रखी गई है. फिलहाल देश में वनप्लस की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे 14,999 रुपये की इंट्रोडक्टरी प्राइस पर लिस्ट किया गया है. इसकी सेल अभी शुरू नहीं हुई है. आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स.

OnePlus Watch में 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 1.39-इंच 326 PPI AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 46mm स्टेनलेस स्टील का केस दिया गया है. वनप्लस की पहली स्मार्टवॉच में इन-बिल्ट GPS मौजूद है और इसमें 4GB का स्टोरेज दिया गया है. वैसे यूजर्स केवल 2GB का ही इस्तेमाल वास्तविक तौर पर कर पाएंगे.

कंपनी के दावे के मुताबिक वॉच में सुनने के लिए 500 सॉन्ग्स लोड किए जा सकते हैं. साथ ही ये वॉच वायरलेस म्यूजिक प्लेबैक के लिए काफी सारे ब्लूटूथ ईयरबड्स के साथ कंपैटीबल है. इस वॉच के जरिए OnePlus TV को भी कंट्रोल किया जा सकता है. अगर आप टीवी देखते-देखते सो गए तो ये वॉच आपकी स्लीप डिटेक्ट कर TV को ऑटोमैटिकली ऑफ कर देगी.

सॉफ्टवेयर की बात करें तो OnePLus ने इसमें रियल टाइम ऑपरेशन सिस्टम (RTOS) का इस्तेमाल किया है. इसे हमने Amazfit वॉच में भी देखा है. यानी इसमें आपको थर्ड पार्टी ऐप्स का सपोर्ट नहीं मिलेगा.

OnePlus Watch में 402mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी के दावे के मुताबिक इसे 14 दिन तक चलाया जा सकता है. इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. ऐसे में इसे महज 20 मिनट चार्ज हफ्ते भर चलाया जा सकता है. इस वॉच को डस्ट और वाटर से प्रोटेक्शन के लिए IP68 और 5ATM रेटिंग दी गई है. ये वॉच 50 मीटर पानी में 10 मिनट तक सर्वाइव भी कर सकती है.

OnePlus Watch में हार्ट रेट सेंसर, SpO2 सेंसर, स्ट्रेस डिटेक्शन, स्लीप मॉनिटरिंग और 110 वर्कआउट मोड्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. साथ ही इसके जरिए यूजर्स पर्सनल परफॉर्मेंस जैसे- कैलोरी, डिस्टेंस, स्पीड और स्विमिंग एफिशिएंसी को ट्रैक कर सकते हैं.