Google ने Pixel 5a के कैंसिल होने की चर्चा पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ये कंफर्म किया कि इस फोन को इसी साल लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने एक स्टेटमेंट के जरिए कहा कि Pixel 5a 5G को इसी साल लॉन्च किया जाएगा. इसे US और जापान में उपलब्ध कराया जाएगा.

इससे पहले एक यूट्यूबर से एक अफवाह की शुरुआत हुई थी, जिसमें उसने कहा था कि चिप की कमी की वजह से Pixel 5a को कैंसिल कर दिया गया है. यही बात एंड्रॉयड सेंट्रल द्वारा दो सोर्सेस के जरिए कही गई थी.

हालांकि, बाद में गूगल के एक प्रवक्ता ने 9to5Google से बात करते हुए कहा कि फोन के कैंसिल होने की बात खारीज किया. एक बात ये भी है कि अफवाह Pixel 5a को लेकर फैली थी. लेकिन गूगल ने खास तौर पर Pixel 5a 5G को मेंशन किया.

गूगल ने एक स्टेटमेंट में कहा ‘Pixel 5a 5G कैंसिल नहीं हुआ है. इसे इसी साल US और जापान में उपलब्ध कराया जाएगा और इसकी घोषणा पिछले साल जिस वक्त  A सीरीज को पेश किया गया था उसी समय की जाएगी.

गूगल के स्टेटमेंट की एक खास बात ये भी है कि कंपनी ने फोन को केवल US और जापान में ही लॉन्च किए जाने की बात कही है. पिछले साल Pixel 5 और Pixel 4a 5G को बहुत ही कम जगहों पर उतारा गया था और इस बार Pixel 5a 5G को केवल दो देशों तक ही सीमित कर दिया गया.

जहां तक Pixel 6 की बात है तो इस बारे में गूगल ने फिलहाल ने कुछ नहीं कहा है. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि इसे Pixel 5a 5G के साथ ही लॉन्च किया जा सकता है.