टीम इंडिया के लिए खुशखबरी से भरी खबर आयी है . इंडियन टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा फिट हो गए है और जल्द ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे . स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. नेशनल क्रिकेट अकादमी ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद मुंबई के इस बल्लेबाज को खेलने के लिए फिट माना है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है .जिसके लिए पहले से रोहित शर्मा अनफिट माने जा रहे थे, जो अब बिलकुल फिट हो चुके .हालाँकि कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में पृथकवास नियमों के चलते वह हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे, लेकिन आखिरी दो टेस्ट में वह टीम का हिस्सा बन सकते है.

रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान ही मांसपेशियों में खिचाव की शिकायत की थी जिसके बाद वो अपना इलाज़ करवा रहे थे .विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर जा रहे हैं, जिसके बाद टीम इंडिया को उनकी कमी खलेगी. ऐसे में स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के फिट होने से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी.

बता दें रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल रहे थे .रोहित की फिटनेस काफी अहम बन गई है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. विराट कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे.