पूर्व वित् मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता अरुण जेटली का जयंती है.देश के कई प्रसिद्ध हस्ती उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने लगे.अरुण जेटली विद्या के धनि व्यक्ति माने जाते थे.गृह मंत्री हमेसा से कहते थे की अरुण जेटली असाधारण सांसद रहे है और हमेसा लोगो के लिए प्रेरणाश्रोत और मार्गदर्शन किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अरुण जेटली की जयंती पर ट्वीट कर कहा की – नका ओजस्वी व्यक्तित्व, बुद्धिमता, कानूनी समझ और हाजिरजवाबी को वे सभी लोग याद करते हैं, जो उनके काफी निकट थे.बाकी पार्टी कई अन्य कार्यकर्ताओ ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित किया.जेटली कई साल तक पार्टी की सबसे मुखर आवाज वाले नेताओं में शामिल रहे और उन्हें सबसे सूक्ष्म राजनीतिक समझ वाले नेताओं में से एक माना जाता था.

अरुण जेटली का जन्म 1952 में हुआ था. उनका पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था.गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा की जेटली असाधारण सांसद थे, जिनके ज्ञान और अंतर्दृष्‍टि के सानी बहुत कम हैं. उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने देश की राजनीति में चिरकाल तक रहने वाला योगदान दिया और पूरे उत्साह एवं समर्पण के साथ देश की सेवा की.

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि जेटली को एक मुखर वक्ता एवं सक्षम रणनीतकार के तौर पर याद किया जाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने में जेटली की भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा.