टेलीविजन का चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है. इस शो के दौरान पूछे जाने वाले सवालों को लेकर कई लोग आपत्ति जता चुके हैं. एक बार फिर से यह शो विवादों में हैं. इसकी वजह है शो के एक एपिसोड में पूछा गया एक सवाल.

सवाल बना चर्चा का विषय
शो के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक सवाल पूछा था. उस सवाल को लेकर लोग बवाल मचा रहे हैं. सोशल मीडिया से लेकर हर जगह इसकी चर्चा हो रही है. हाल ही में ‘मनु स्मृति’ को लेकर एक सवाल पूछा गया था. वह सवाल है- 25 दिसंबर 1927 को डॉ. बी. आर. आंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं?’ इसके लिए चार विकल्प दिए गए.
A) विष्णु पुराण
B) भगवत गीता
C) ऋग्वेद
D) मनु स्मृति.
हिंदू भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप
सवाल का जवाब देने के बाद, अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा कि 1927 में डॉ. बी. आर अंबेडकर ने जातिगत भेदभाव और छुआछूत को वैचारिक रूप से सही ठहराने के लिए प्राचीन हिंदू ग्रंथ ‘मनु स्मृति’ की निंदा की थी और उन्होंने इसकी प्रतियां जला दी थीं. हालांकि, यह सवाल नेटिजन्स को पसंद नहीं आया, कई लोगों ने शो पर वामपंथी प्रचार करने के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं. जबकि अन्य ने इसे हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला बताया है.

KBC के खिलाफ FIR दर्ज
कौन बनेगा करोड़पति (KBC) और इसके मेजबान अमिताभ बच्चन के खिलाफ लखनऊ में एक प्राथमिकी (FIR) भी दर्ज की गई है. बताते चले कि इस एपिसोड में सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन (Bezwada Wilson) और अभिनेता अनूप सोनी अतिथि के रूप में आए थे.