जया अपने स्कूल के एनुअल फंक्शन में परफॉर्म कर रही थीं जब उन्हें एक निर्देशक ने देखा था और उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने का फैसला किया.

दिग्गज बॉलीवुड अदाकारा जया प्रदा शनिवार को अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. आंध्र प्रदेश के राजामुंद्री में जन्मीं जया ने हिंदी सिनेमा को कई जबरदस्त हिट फिल्में दी हैं. उनके पिता कृष्णा राव एक फिल्म फाइनेंसर थे और उनकी मां एक हाउसवाइफ थीं. जया अपने स्कूल के एनुअल फंक्शन में परफॉर्म कर रही थीं जब उन्हें एक निर्देशक ने देखा था और उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने का फैसला किया.

उस वक्त जया सिर्फ 12 साल की थीं और उन्हें एक फिल्म के गाने में परफॉर्म करने का मौका मिला था. फिल्म का नाम था ‘भूमि कोसम’ और इस फिल्म के तीन मिनट के गाने में जया को परफॉर्म करना था. जया फिल्मों में काम करने को लेकर संकोच महसूस कर रही थीं लेकिन उनके परिवार ने उन्हें प्रोत्साहित किया जिसके बाद उन्होंने इस क्षेत्र में कदम बढ़ाया. मालूम हो कि पहली फिल्म के लिए उन्हें महज 10 रुपये फीस मिली थी.

जया अपने वर्क फ्रंट के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रही हैं. 22 फरवरी 1989 को जया ने श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली थी. जिस वक्त जया श्रीकांत संग शादी के बंधन में बंधीं उस वक्त श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे. श्रीकांत ने जया से शादी करने के बाद भी अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था जिसके चलते ये शादी काफी ज्यादा खबरों में रही थी. गौर करने वाली बात ये भी थी कि श्रीकांत के पहली पत्नी से तीन बच्चे थे

क्या है जया प्रदा का वास्तविक नाम?

बता दें कि जया प्रदा और श्रीकांत के कोई बच्चे नहीं हैं. जया ने बाद में अपनी बहन के बच्चे को गोद लिया था जिसे पाल पोस कर दोनों ने बड़ा किया. जया प्रदा का असली नाम उनके ज्यादातर फैन्स नहीं जानते हैं. मालूम हो कि उनका वास्तविक नाम ललिता रानी था लेकिन बाद में जिस तरह अधिकतर कलाकार अपना नाम बदल लेते हैं उसी तरह सिल्वर स्क्रीन के लिए जया ने भी अपना नाम बदल लिया था.