किसानो ने भारत बंद के मर्यादा सूत्रो का एलान किया है , जिसमे बताया गया है की भारत बंद में जो संगठन किसानो के समर्थन में भारत बंद करेंगे उनको किन किन बातो का धयान रखना है। मर्यादा सूत्र के तहत किसानो ने कहा है की भारत बंद मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम किया जायेगा।इसके अलावा सभी बाजार, दुकान, सेवाएं और संस्थान बंद रहेंगे। किसान दूध, फल, सब्जी आदि कोई भी उत्पाद लेकर बाजार नहीं जाएंगे। इमरजेंसी सेवाएं जैसे एम्बुलैस और अस्पताल इस भारत बंद से मुक्त रहेंगे , साथ ही शादियों के सीजन के चलते शादी के कामो पर कोई पाबन्दी नहीं लगायी जाएगी।

किसान संगठन ने भारत बंद के चलते लोगो से अपील करि है की भारत बंद को मर्यादा में रह कर शांतिपूर्ण तरीके से पूरा करा जाए इससे किसी को किसी भी तरह की तकलीफ न हो। इसमें किसी तरह की तोड़फोड़ , या आग लगाने की घटना न हो और न ही किसी ज़ोर ज़बरदस्ती की घटना हो। किसान संगठन ने राजनैतिक डालो से कहा है की वह अपना झंडा बैनर लेकर रैली न निकाले इसके अलावा वह किसानो के बीच आकर किसानो का समर्थन करें।

विपक्षी दलों द्वारा ‘भारत बंद’ को समर्थन देने और कई संगठनों के किसानों के समर्थन में समानांतर प्रदर्शन करने के एलान के बाद केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सुरक्षा बढ़ाने और शांति बनाये रखने के निर्देश दिए हैं.