फेसबुक ने बड़े काम किए आसान. बीते साल फेसबुक ने लोगों के लिए अपनी फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करने के लिए फीचर इनेबल किया था. अब जानें इस नए फीचर के बारे में.

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) ने अपना फीचर लांच किया है. इस फीचर की मदद से यूजर अपनी पोस्ट और नोट्स को गूगल डॉक्यूमेंट्स (Google Document), ब्लॉगर (Blogger) और वर्ल्डप्रेस डॉट कॉम (WordPress.Com) में ट्रांसफर कर सकेंगे. बीते साल फेसबुक ने लोगों के लिए अपनी फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करने के लिए फीचर इनेबल किया था. इसके माध्यम से लोग अपनी वीडियो (Video) और फोटो (Photo) को बैकब्लैज (Backblaze), ड्रॉपबॉक्स (Dropbox), गूगल फोटोज (Google Photos) में ट्रांसफर कर सकते थे.

फेसबुक के प्राइवेसी और पब्लिक पॉलिसी (Public Policy) के निदेशक स्टीव सेटरफील्ड ने कहा कि लोगों की सुविधाओं के लिए हमने टूल का नाम  बदला है. अब इस टूल का नाम ट्रांसफर योर इंफॉर्मेशन होगा. हमने इस टूल को लोगों की प्राइवेसी, सिक्योरिटी और जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया है. इसमें आपको ट्रांसफर शुरू करने से पहले पासवर्ड दोबारा डालना होगा. इससे आप सुरक्षित तरीके से डाटा ट्रांसफर कर सकेंगे.

यूजर्स को इस टूल को एक्सेस करने के लिए फेसबुक की सेटिंग में योर फेसबुक इंफॉर्मेशन में जाना होगा. वहां जाकर ट्रांसफर योर इंफॉर्मेशन पर जाकर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको ये सेलेक्ट करना है कि आप कहां एक्सपोर्ट करना चाहते हैं. यहां आप गूगल डॉक्स, वर्ड प्रेस और ब्लॉगर का ऑप्शन मिलेगा. कन्फर्म करने के बाद ये ट्रांसफर हो जाएगा.