• बार्सिलोना के लियोनल मेसी प्रति मिनट गोल औसत के मामले में 13वें नंबर पर, उन्होंने इस सीजन में औसतन 115 मिनट में एक गोल किया
  • इस लिस्ट में उन खिलाड़ियों को रखा गया, जिन्होंने इस सीजन में यूरोप के टॉप-5 क्लब के लिए खेलते हुए कम से कम 10 गोल किए हैं

कोरोना के कारण इस साल यूरोप की पांच बड़ी फुटबॉल लीग ला लिगा (स्पेन), सीरी-ए (इटली), लीग-1 (फ्रांस), बुंदेसलीगा (जर्मनी) और प्रीमियर लीग (इंग्लैंड) करीब तीन महीने तक प्रभावित हुईं। हालांकि, इतने लंबे ब्रेक के बावजूद क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेसी, किलियन एम्बाप्पे जैसे खिलाड़ियों ने मैदान पर शानदार वापसी की।

2019-20 सीजन में सबसे ज्यादा गोल दागने के मामले में भी यही खिलाड़ी सबसे ऊपर नजर आएंगे। लेकिन हर मिनट गोल दागने के औसत की बात करें, तो इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम ऊपर हैं, जबकि मेसी और रोनाल्डो टॉप-5 से भी बाहर हैं।

इस लिस्ट में उन 10 खिलाड़ियों को रखा गया है, जिनका प्रति मिनट गोल औसत सबसे बेहतर है और इस सीजन में यूरोप के टॉप-5 क्लब में से किसी एक की तरफ से खेलते हुए इन्होंने कम से कम 10 गोल भी किए हैं।

मेसी प्रति मिनट गोल औसत के मामले में टॉप-10 में भी नहीं

बार्सिलोना को चैम्पियंस लीग में लगातार 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचाने वाले मेसी इस सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं। लेकिन यूरोप की फुटबॉल लीग में प्रति मिनट गोल औसत के मामले में टॉप-10 खिलाड़ियों में उनका नाम नहीं। वे इस लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में हर 115 मिनट में गोल कर रहे हैं।

1लुइस म्यूरिल

इस लिस्ट में इटैलियन फुटबॉल लीग सीरी-ए के क्लब अटलांटा की ओर से खेलने वाले लुइस म्यूरिल हैं। उन्होंने हर 69 मिनट में एक गोल किया। इस खिलाड़ी ने सीरी-ए के इस सीजन में 34 मैच खेले। इस दौरान वे 1244 मिनट मैदान पर रहे और 18 गोल किए।