बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में स्थित उनके फ्लैट की छत से लटका मिला था।- फाइल फोटो।
  • तीनों जजों की बेंच ने याचिका स्वीकार कर ली, आज इस पर कोई निर्णय दे सकती है
  • भाजपा नेता और अधिवक्ता अजय अग्रवाल की ओर से यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक और जनहित याचिका दायर की गई है। इसमें सुशांत की मौत की जांच सिर्फ सीबीआई से करवाने की अपील की है। अदालत ने याचिका स्वीकार कर ली है और आज इस पर कोई निर्णय दे सकती है। भाजपा नेता और अधिवक्ता अजय अग्रवाल की इस जनहित याचिका पर मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यन की तीन सदस्यीय बेंच सुनवाई करेगी।

सुशांत के बॉडीगार्ड से पूछताछ करेगी ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत के बॉडीगार्ड को आज पूछताछ के लिए उनके मुंबई स्थित ऑफिस में बुलाया है। बॉडीगार्ड ने सुशांत के साथ कई साल तक काम किया था। ईडी उनसे राजपूत के फाइनेंस और उससे जुड़ी अनियमितताओं के बारे में जानकारी लेगी। इससे पहले रिया और उनके भाई-पिता से ईडी ने पूछताछ की थी। सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, फ्लैटमेड सिद्धार्थ पिठानी और बहन मीतू सिंह से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है।

इससे पहले खारिज हो चुकी है दो याचिकाएं
हालांकि, शीर्ष अदालत इससे पहले 30 जुलाई और 7 अगस्त को इसी तरह की अलका प्रिया और मुंबई के लाॅ स्टूडेंट द्विवेन्द्र देवतादीन दुबे की जनहित याचिकाएं खारिज कर चुकी हैं। कोर्ट ने 7 अगस्त को द्विवेन्द्र देवतादीन दुबे की याचिका खारिज करते हुए कहा था- सुशांत के पिता इस मामले को आगे बढ़ा रहे हैं। ऐसी कोई वजह नहीं है कि वह इसे ठीक से आगे नहीं बढ़ाएंगे। इस मामले में आप एक अनजान व्यक्ति हैं और आप अनावश्यक ही इसमें आ रहे हैं। हम इसकी अनुमति नहीं देंगे।

बांद्रा में फांसी पर लटका मिला था सुशांत का शव
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में स्थित उनके फ्लैट की छत से लटका मिला था। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कम से कम 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है।