लाहौल और स्पीति जिले के कई हिस्सों में बुधवार को ताजा हिमपात हुआ, जिससे अटल सुरंग से लाहौल घाटी की ओर यातायात की आवाजाही बाधित हुई। कथित तौर पर, अटल सुरंग और उसके आस-पास के क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के कारण, मनाली-लेह राजमार्ग अब लाहौल घाटी की ओर अवरुद्ध हो गया है।

लाहौल घाटी में आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है और गियर से बाहर हो गए हैं क्योंकि इसमें काफी बर्फबारी जारी है; लोग उस ठंड की ताजा लहर से निपटने की कोशिश कर रहे हैं जो अभी के लिए इस क्षेत्र को पकड़ रही है।

इस क्षेत्र के नवीनतम पर्यटन स्थल अटल टनल में भी भारी बर्फबारी हुई है। लाहौल और स्पीति प्रशासन ने भी सार्वजनिक सुरक्षा के मद्देनजर अटल सुरंग से लाहौल घाटी की ओर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है।
लाहौल और स्पीति के पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने कहा कि अटल सुरंग और उसके आस-पास के स्थानों पर भारी बर्फबारी हुई है, जिससे मनाली-लेह राजमार्ग सुरंग से आगे लाहौल घाटी की ओर अवरुद्ध हो गया है।

पुलिस ने लोगों को यह भी सलाह दी है कि वे इस सड़क पर यात्रा न करें, जब तक कि इसे यातायात के लिए साफ नहीं किया जाता है।

इस बीच, इन स्थानों में तापमान कम रहा; जबकि लाहौल और स्पीति की केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा, जबकि किन्नौर का कल्प कंपकंपाता रहा और कुफरी, मनाली और डलहौजी में भी कम तापमान दर्ज किया गया।