हाल ही में करण जौहर की फिल्म ‘दोस्ताना 2’ की छुट्टी कर दिये जाने के बाद क्या कार्तिक आर्यन को अब फिल्म ‘फ्रेडी’ से भी निकाल दिया गया है? इसी बात की अटकलें बॉलीवुड में लगाई जा रहीं हैं. बता दें ‘फ्रेडी’ का निर्माण शाहरुख खान की कंपनी ‘रेड चिलीज’ कर रही है और इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के अपोजिट कटरीना कैफ  को साइन किया गया था.

‘दोस्ताना 2’ से निकाले जाने के बाद कार्तिक पर अनप्रोफेशनल होने और फिल्म साइन करने व 20 दिन की शूटिंग करने के बाद स्क्रिप्ट में बदलाव किये जाने को लेकर दखलअंदाजी किये जाने का इल्जाम लगा था. कार्तिक आर्यन ने पिछले साल शाहरुख खान की फिल्म ‘फ्रेडी’ साइन तो की है लेकिन कोरोना के चलते इस फिल्म की शूटिंग अभी तक शुरू नहीं हो पाई है.

1गौरतलब है कि ‘फ्रेडी’ से निकाले जाने की खबरों के बीच ‘दोस्ताना 2’ की तरह ही कार्तिक पर इस फिल्म में भी स्क्रिप्ट में बदलाव करवाने की कोशिश और अनप्रोफेशनल होने का इल्जाम लगा है. लेकिन क्या सचमुच कार्तिक आर्यन को ‘फ्रेडी’ से निकाल दिया गया है? इस खबर में कितनी सच्चाई है? इस खबर को लेकर एबीपी न्यूज़ से किसी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि तो नहीं की, लेकिन फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने इसे ‘अटकलबाजी’ जरूर ठहराया है.

एबीपी न्यूज़ ने जब इसकी सच्चाई जानने की कोशिश की तो फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “फिल्म और कार्तिक को लेकर जिस तरह की खबरे आ रहीं है, उसे अटकलबाजी से ज्यादा कुछ नहीं ठहराया जा सकता है. महामारी के चलते फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हो पाई. ऐसे में ये खबरें कहां से आ रही हैं, हमें नहीं पता. जहां तक मुझे पता है अभी तक सबकुछ होल्ड पर है और महामारी के खत्म होने के बाद ही इस फिल्म को लेकर आगे का फैसला किया जाएगा. वेट ऐंड वॉच.”

उल्लेखनीय है कि ‘फ्रेडी’ के निर्देशन की कमान ‘बीए पास’ जैसी फिल्म बना चुके निर्देशक अजय बहल को सौंपी गई है. एबीपी न्यूज़ को इस बात की भी जानकारी मिली है कि खुद कार्तिक आर्यन ने ही इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम शाहरुख की कंपनी ‘रेड चिलीज’ को सुझाया था. अजय बहल अभिनेता कार्तिक बहल के अच्छे दोस्त है.

हमने इस खबर की सच्चाई जानने के लिए कार्तिक आर्यन और अजय बहल से भी संपर्क करने की कोशिश की मगर खबर लिखे जाने तक दोनों की तरफ से हमें कोई जवाब हासिल नहीं हुआ था. ‘रेड चिलीज’ ने भी अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. ऐसे में कार्तिक आर्यन‌ को ‘फ्रेडी’ से निकाल बाहर करने का सस्पेंस और बढ़ गया है.