टीवी इंडस्ट्री में कई एक्टर्स हैं, जिन्होंने टीवी छोड़कर परिवार और निजी जिंदगी में खुद को बिजी कर लिया. इनमें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दिशा वकानी से लेकर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की मोहिना कुमारी तक का नाम शामिल है. इसके अलावा सना खान, साकिब खान, सौम्या सेठ, डिंपी गांगुली भी इस लिस्ट में शामिल हैं. आइए आज जानते हैं कि ऐसे कौन-से सितारे हैं जो टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह गए हैं और वापस आने की भी इनकी कुछ खास इच्छा नहीं है.

‘रोडीज’ से चर्चा में आए अभिनेता साकिब खान ने ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कर दिया है. उन्होंने धर्म का रास्ता चुना है, इसकी जानकारी साकिब ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैन्स को दी. एक्टर ने इस बात पर भी जोर दिया है कि उनके पास काम की कोई कमी नहीं थी. लेकिन उन्हें लगता है कि अल्लाह की मर्जी थी कि वह यह सब छोड़ दें. उन्होंने अपना टीवी इंडस्ट्री को छोड़ना अल्लाह का फरमान बता दिया है.

‘दीया और बाती हम’ फेम अनस राशिद ने साल 2017 में शादी की. हाल ही में उनके घर नन्ही परी आई है. अनस ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह पत्नी संग काफी ट्रैवल कर रहे थे और उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते थे. अब बेबी की देखभाल में व्यस्त हैं और इंडस्ट्री में वापसी का कोई प्लान नहीं बना रहे हैं.

नेहा मेहता भी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो छोड़ चुकी हैं. पिछले 10-12 साल से वह इस शो का हिस्सा थीं, लेकिन अब इन्हें सुनैना फौजदार ने रिप्लेस कर दिया है. खबरों की मानें तो नेहा मेहता जल्द ही गुजराती फिल्मों में नजर आने वाली हैं, जिसकी वजह से उन्होंने खुद को टीवी से दूर किया.

‘ये है मोहब्बतें’ फेम मिहिका वर्मा ने भी टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है. वह यूएस में पति संग सेटल हैं. मिहिका ने आनन-फानन में अपनी शादी की न्यूज फैन्स संग सोशल मीडिया पर शेयर की थी, साथ ही यह भी बताया था कि वह अब टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं रहेंगी.

राहुल महाजन से डिंपी गांगुली ने साल 2014 में डिवोर्स लिया था. इसके बाद साल 2015 में उन्होंने दूसरी शादी की. रोहित रॉय संग डिंपी इस समय दुबई में सेटल्ड हैं. साल 2016 में इन्होंने बेटी रियाना को जन्म दिया. डिंपी इस समय टीवी इंडस्ट्री में वापसी का कोई मूड नहीं बना रही हैं.

सीरियल ‘नव्या’ फेम सौम्या सेठ आखिरी बार ‘चक्रवर्तिन अशोका सम्राट’ में नजर आई थीं. इसके बाद से ही वह टीवी की दुनिया से गायब हैं. सौम्या बेबी की देखभाल में व्यस्त हैं और पति संग यूएस में सेटल हैं.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की पुरानी रोशन सोढ़ी दिलखुश रिपोर्टर भी टीवी की दुनिया से दूर हैं. टीवी से दूरी बनाने की वजह परिवार था. उनका कहना था कि वह लंबी शिफ्ट होने के कारण परिवार को समय नहीं दे पा रही थीं, जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कहने का निर्णय लिया.

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम मोहिना कुमारी ने भी शादी के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. वह उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की बहू हैं. साल 2019 में उन्होंने इंडस्ट्री क्विट कर दी थी. एक इंटरव्यू में मोहिना ने कहा था कि वह जहां हैं, खुश हैं और जिंदगी को एंजॉय कर रही हैं.

सना खान ने बिजनेसमैन अनस सैयद संग निकाह रचाकर सभी को शॉक कर दिया था. टीवी के अलावा सना खान कई फिल्मों का भी हिस्सा रहीं, लेकिन इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. सोशल मीडिया से सारे पोस्ट भी डिलीट कर दिए थे. निकाह के बाद वह दोबारा एक्टिव हुईं और फैन्स को अब अपनी पर्सनल लाइफ अपडेट्स देती हैं. कुछ समय पहले सना खान ने बुर्ज खलीफा में ब्रेकफास्ट का आनंद लेते हुए फोटोज शेयर की थीं. उन्होंने बताया था कि पति अनस ने उन्हें सरप्राइज दिया है. वह गोल्ड प्लेटेड कॉफी पीती नजर आई थीं.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दिशा वकानी पिछले तीन साल से शो से नदारद हैं. प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने डिलीवरी और फिर बेबी की देखभाल के लिए शो को अलविदा कहा था. उम्मीद जताई जा रही थी कि वह वापसी करेंगी, लेकिन अभी तक उनका कोई अता-पता नहीं है. शो के मेकर्स भी अब दूसरी दयाबेन को ढूंढ़ रहे हैं. इनकी जेठालाल संग जोड़ी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर रही.