चेतेश्वुर पुजारा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है. पुजारा की छवि टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाज के तौर पर रही है, लेकिन वह अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए भी अपने आपको तैयार कर रहे हैं.

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सात साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते दिखेंगे. 9 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के 14वें सीजन के लिए पुजारा नेट्स में पसीना बहा रहे हैं. पुजारा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है. पुजारा की छवि टेस्ट क्रिकेट के बल्लेबाज के तौर पर रही है, लेकिन वह अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए भी अपने आपको तैयार कर रहे हैं.

पुजारा ने बताया कि आईपीएल के इस सीजन में वह गेंद को ग्राउंड के बाहर भेजने के लिए कमर कस चुके हैं. उन्होंने कहा कि वह उन शॉट्स का अभ्यास कर रहे हैं जिसकी टी20 फॉर्मेट में जरूरत पड़ती है. पुजारा ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा कि टी20 फॉर्मेट में सिक्स मारना सबसे अहम होता है और मैं उसी पर काम कर रहा हूं. 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आईपीएल में आखिरी मैच साल 2014 में खेला था. तब वह किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे.

पुजारा ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में आखिरी मैच खेला था. आईपीएल में उनके रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 30 मैचों में 390 रन बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि वह किसी भी क्रम पर बैटिंग करने को तैयार हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने के लिए उत्सुक हैं.

‘आईपीएल में वापसी करना बड़ी बात’

पुजारा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में मैंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था और अब आईपीएल में उनके नेतृत्व में खेलने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में वापसी करना मेरे लिए बड़ी बात है. मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है और मैं किसी फॉर्मेट को मिस नहीं करना चाहता. मुझे खुशी है कि मैं आईपीएल का हिस्सा हूं.

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैच खेलने का फायदा आईपीएल में मिलेगा और मुझे विश्वास है कि मैं आईपीएल में अच्छा करूंगा. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच 10 अप्रैल को खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से वो अपने अभियान का आगाज करेगी.