Delhi diploma exams cancelled: बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, दिल्ली (BTE Delhi) ने सभी डिप्लोमा कोर्सेज की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. अब ऐसे पास होंगे छात्र, पढ़ें डिटेल्स.

बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (BTE), दिल्ली ने कोरोना वायरस महामारी के कारण डिप्लोमा कोर्सेज के लिए सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. यूनिवर्सिटी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, कि सभी सेमेस्टर के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट किया जाएगा.

आधिकारिक सूचना के अनुसार, वर्तमान वर्ष में छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के लिए कुल 50 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा और पिछले वर्ष की अंतिम परीक्षा में प्राप्त किए गए अंकों का 50 प्रतिशत दिया जाएगा. कोई भी छात्र जो अपने स्कोर में सुधार करना चाहता है, उसके पास परीक्षा में बैठने का विकल्प होगा. इन परीक्षाओं की तारीख अभी जारी नहीं की गई है.आधिकारिक नोटिस के अनुसार, भविष्य में जब भी परीक्षा होगी, पिछले किसी भी सेमेस्टर में कंपार्टमेंट या बैक करने वाले छात्रों को यह परीक्षा देनी होगी.जिन छात्रों के पास पिछले सेमेस्टर में से किसी एक में कम्पार्टमेंट है और अपनी कोर्स की अवधि पूरी कर ली है, उन्हें सभी सेमेस्टर के लिए अपने डिप्लोमा को प्राप्त करने के लिए एक वर्ष का एक्सटेंशन दिया जाएगा.दिल्ली ने इससे पहले राज्य के विश्वविद्यालयों को फाइनल ईयर की परीक्षा या सेमेस्टर परीक्षा आयोजित नहीं करने के लिए कहा था, हालांकि, यूजीसी ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में कहा कि राज्य सरकारों के पास ऐसा करने का अधिकार नहीं है. डिग्री कोर्सेज के लिए फाइनल ईयर की परीक्षाएं सितंबर में आयोजित होने वाली हैं.