भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कमाल की गेंदबाजी कर भारतीय टीम को हार के दरवाजे पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कमाल की गेंदबाजी कर भारतीय टीम को हार के दरवाजे पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. एंडरसन ने 38 साल की उम्र में भी जिस रफ्तार और लाइन-लेंथ के साथ गेंदबाजी की उसने क्रिकेट वर्ल्ड को हैरान कर रखा है. एंडरनस ने रिवर्स स्विंग से जिस तरह से रहाणे और शुबमन गिल को बोल्ड किया उसे देखकर हर कोई चकित रह गया. सोशल मीडिया पर एंडरसन की खूब तारीफ हो रही है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट गेंदबाज डेल स्टेन ने (Dale Steyn) कमेंट किया है.

दरअसल जिस ट्वीट कर डेन स्टेन का रिएक्शन आया है उस ट्वीट में उनका और जेम्स एंडरसन की तुलना हो रही है. खासकर एशिया में दोनों गेंदबाजों के पऱफॉर्मेंस को लेकर ट्वीट में रिकॉर्ड दर्शाया गया है. इस ट्वीट पर स्टेन ने रिएक्शन दिया है. स्टेन के द्वारा लिखी गई बात फैन्स का दिल भी जीत रहा है. दरअसल स्टेन ने एंडरसन के साथ तुलना पर लिखा, ‘केवल इसी तुलना की जरूरत है कि जिम्मी अभी तक मैदान पर खेल रहे हैं और मैं यहां अपने टी-20 सोफा से देख रहा हूं.’ एंडरसन का यह रिएक्शन काफी वायरल हो रहा है. बता दें कि स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब वो सिर्फ छोटे फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई देंगे.

स्टेन ने अपने टेस्ट करियर में 439 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वनडे 196 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट 64 विकेट लेने में सफल रहे हैं. आईपीएल में स्टेन ने 97 विकेट लेने में अबतक सफल रहे हैं. इसके अलावा एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 611 विकेट ले चुके हैं.