दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बड़ा फैसला किया है और 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है. मंत्रालय ने अवर सचिव स्तर तक के अधिकारियों को घर से ही काम करने को कहा है.

कंटेनमेंट जोन में रहने वालों को नहीं आना होगा ऑफिस

Zee News की सहयोगी वेबसाइट DNA की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने कहा है कि अवर सचिव या समकक्ष स्तर के अधिकारियों और इससे निचले स्तर के अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति होगी. मंत्रालय के कार्यालय में 50 प्रतिशत कर्मचारी ही काम करेंगे और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले कर्मचारियों को ऑफिस आने से छूट होगी.

इन कर्मचारियों को नियमित रूप से आना होगा ऑफिस

मंत्रालय ने एक ऑफिशियल लेटर जारी कर कहा, ‘संबंधित विभाग के प्रमुख कार्यालय में उपस्थिति के लिए कर्मचारियों की सूची तैयार करेंगे. उप सचिव, समकक्ष या इससे ऊपर के सभी अधिकारी नियमित रूप से ऑफिस आएंगे.’

कर्मचारियों के ऑफिस आने के समय में होगा बदलाव

गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने कहा कि सभी अधिकारी सुबह नौ बजे से 10 बजे के बीच अलग-अलग समय पर ऑफिस आएंगे और उसी हिसाब से अपने जाने के समय में भी बदलाव कर सकते हैं. इससे लिफ्ट या कॉरिडोर में भीड़ में कमी होगी. विभाग प्रमुख इस संबंध में रोस्टर सिस्टम बनाएंगे.

फोन और अन्य माध्यमों से संपर्क में रहेंगे कर्मचारी

वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) करने वाले कर्मचारी हर समय टेलीफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से ऑफिस से जुड़े रहेंगे. इसके अलावा जो कर्मचारी ऑफिस आएंगे उन्हें कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है और पिछले 24 घंटे में कुल 16699 नए मामले सामे आए हैं, जबकि इस दौरान 112 लोगों की मौत हुई. इससे पहले बुधवार को दिल्ली में कोविड-19 के 17282 नए मामले दर्ज किए गए थे. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक 7 लाख 84 हजार 137 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं और 11652 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में कोरोना वायरसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हजार 309 हो गई है.

देशभर में सामने आए 2 लाख से ज्यादा नए मामले

भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस (Cornavirus in India) के सारे रिकॉर्ड टूट गए और देशभर में पहली बार 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 24 घंटे में 2 लाख 739 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए, जबकि इस दौरान 1038 लोगों की जान गई.

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 40 लाख 74 हजार 564 हो गई है और 1 लाख 73 हजार 123 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं 24 घंटे में देशभर में 93 हजार 528 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 1 करोड़ 24 लाख 29 हजार 564 हो गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में एक्टिव मामलों में 1 लाख 6 हजार 173 बढ़ोतरी हुई है और अब भारत में कोरोना वायरस के 14 लाख 71 हजर 877 एक्टिव केस मौजूद हैं.