राजस्थान सरकार ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि मार्केटस में जिन दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों में मास्क और उचित दूरी के प्रोटोकॉल की पालन नहीं किया जाएगा उन्हें 72 घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन ने सख्ती और बढ़ा दी है. राजस्थान सरकार ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाजारों में जिन दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों में मास्क और उचित दूरी के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाएगा, उन्हें 72 घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा.

राजस्थान में कोरोना के नए मामले 

राजस्थान में कोरोना तेजी से पैर पसारने लगा है. 3 अप्रैल को सूबे में  इस साल के अब तक के सबसे ज़्यादा मामले आए हैं. पूरे राज्य में 1675 कोरोना पॉज़िटिव आए हैं. इस साल जयपुर में सबसे ज़्यादा 367 कोरोना के मामले 3 अप्रैल को सामने आए और सबसे ज़्यादा राज्य में तीन मौतें भी हुई हैं.इस साल पहली बार राज्य में कोरोना के एक्टिंव मरीज़ों की संख्या 10 हजार के ऊपर पहुंची है. राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या 11738 हो गई है.

IIT जोधपुर में कई छात्र कोरोना संक्रमित 

राजस्थान के जोधपुर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के 14 और छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना संक्रमित सभी छात्रों को आईआईटी के सुपर आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. 14 नए मामलों को मिलाकर अब तक आईआईटी जोधपुर के 65 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जोधपुर की डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह ने बताया कि आईआईटी जोधपुर में 14 और छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. इन सभी को कैम्पस के सुपर आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है.