पश्चिम बंगाल में 5वें चरण का प्रचार शुरू हो गया है. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी की रैली सिलीगुड़ी में शुरू हो गई है. इसके बाद वह 3.20 PM पर कृष्णानगर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. दोप

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए आज (शनिवार) मतदान हो रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी की सिलीगुड़ी में रैली शुरू हो गई है. रैली में उन्होंने बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा नववर्ष में बुराई पर अच्छाई की जीत होने जा रही है. बीजेपी की जीत होने जा रही है. सिलीगुड़ी के बाद वह 3.20 PM पर कृष्णानगर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

सिलीगुड़ी में पीएम मोदी की बड़ी बातेंः

  • कूचबिहार की हिंसा पर प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम ममता को घेरा. उन्होंने कहा, कूचबिहार में जो हुआ, वो बहुत दुखद है. बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों की बौखलाहट बेकाबू होती जा रही है. पीएम ने ये भी कहा कि ये हिंसा दीदी की रक्षा नहीं कर सकती.
  • उन्होंने कहा, अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं. दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी. मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.
  • उन्होंने कहा, दीदी, ये हिंसा, लोगों को सुरक्षा बलों पर आक्रमण करने के उकसाने के तरीके, चुनाव प्रक्रिया में रोड़े अटकाने के तरीके आपको नहीं बचा पाएंगे. आपके 10 साल के कुकर्मों से ये हिंसा अपकी रक्षा नहीं कर सकती है.
  • उन्होंने कहा, बंगाल में दशकों से जिस तरह का राजनीतिक वातावरण बना दिया गया है, वो बदलने का समय आ गया है. अब तोलाबाज मुक्त बंगाल बनेगा, अब सिंडिकेट मुक्त बंगाल बनेगा, अब कटमनी मुक्त बंगाल बनेगा.
  • मोदी ने कहा, यहां से निकली संतानों ने साहित्य से लेकर सेना तक, सभी को मजबूत किया है. आज उन्हीं की प्रेरणा से बंगाल ने आशोल पॉरिबोर्तोन का नारा बुलंद किया है. जिस बंगाल को डर के, भय के, अत्याचार के, अन्याय के बोझ तले दीदी और उनके दल ने दबा रखा था, आज वो कह रहा है- आशोल पॉरिबोर्तोन.

आपको बता दें कि बंगाल में आठ चरणों में मतदान होना है. तीन चरणों का मतदान सम्पन्न हो चुका है. शनिवार को चौथे चरण के लिए मतदान हो रहा है. ऐसे में पीएम मोदी का बंगाल दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वह सिलीगुड़ी और कृष्णानगर में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं. यहां अगले चरण के तहत वोट डाले जाएंगे.

अपने बंगाल दौरे से पहले आज सुबह पीएम मोदी ने चौथे चरण में मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने का आग्रह किया. उन्होंने युवा और महिला मतदाताओं से खासकर बड़ी संख्या में वोट डालने का अनुरोध किया.

मालूम हो कि बंगाल में चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस चरण के चुनाव में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. केंद्रीय मंत्री रहे बाबुल सुप्रियो के अलावा बीजेपी के दो सांसदों लॉकेट चटर्जी और निशित प्रमाणिक भी चुनावी मैदान में हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी के दौरे से पहले शुक्रवार को बीजेपी के बड़े नेताओं ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सिलीगुड़ी में जनसभा की तैयारियों का जायजा लिया. बीजेपी नेता का दावा है कि पीएम की जनसभा में लाखों लोग शामिल होंगे.

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बंगाल के सिंगूर में रोड शो किया. उन्होंने दावा किया था कि तीनों चरणों में अबतक बीजेपी 65 से 68 सीटें जीतेगी.  m