जब से कृषि बिल को लेकर किसान सड़क पर डटे है.तब से विपक्ष नेता राहुल गांधी सरकार पर हमला करना तेज़ कर दिया है.राहुल ने बजट सत्र से पहले नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद करें, इसकी सीख मोदी सरकार से लें. उन्होंने लिखा की श्री मोदी सरकार सबके सामने एक सबक की तरह हैं कि दुनिया की तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद किया जाए.

इस पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर PM मोदी से तीनो कृषि बिल वापिस लेने का आग्रह किया था.उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “विनम्र तरीक़े से आप दुनिया हिला सकते हैं-महात्मा गांधी. एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि तुरंत कृषि-विरोधी क़ानून वापस लिए जाएं.”कांग्रेस नेता ने मंगलवार को हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में महात्मा गांधी के कथन का उल्लेख किया.

बता दें 26 जनवरी को हुए ट्रैक्टर रैली में काफी नुक्सान देखने को मिला.दिल्ली पुलिस के करीब 300 जवान जख्मी हो गए तो वही एक किसान की मौत भी हो थी.दिल्ली की सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक तोड़ दिए. ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में घुस गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर अपने झंडे लगा दिए थे.