हैदराबाद निकाय चुनाव का परिणाम आगया है और इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का बहुत ही शानदार प्रदर्शन रहा है , भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 सीटों पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है , वही दूसरी ओर कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी (TDP) इन दोनों पार्टियों को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी इन दोनों डालो ने 100 से भी ज़्यादा अपने उम्मीदवार खड़े करे थे लेकिन सिर्फ 2 ही सीटों पर कब्ज़ा जमा सके यह दोनों सीट भी कान्ग्रेज़ के कहते में गयी है इसलिए कांग्रेस और तेलगु देशम पार्टी की हार शर्मनाक रही।

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भी कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से हार गयी। कांग्रेस ने 150 सीटों में से 146 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करे और सिर्फ 2 हे सीटों पर कब्ज़ा जमा पायी। कांग्रेस से ज़्यादा तेलगु देशम पार्टी की हालत ख़राब रही क्युकी इस पार्टी ने 106 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े और एक भी उम्मीदवार जीत कर खाता नहीं खोल पाया। भारतीय जनता पार्टी ने 149 उम्मीदवारों को सीटों पर खड़ा करा और उनमे से 48 सीटों पर कब्ज़ा भी जमा लिया। 2016 के हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 3 सीट हासिल करने वाली बीजेपी ने आज 48 पर कब्ज़ा जमा लिया है।