यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ है. यहां कुछ लोगो को पहली डोज कोविशील्ड की तो दूसरी डोज कोवैक्सीन की लगा दी गई है. वैक्सीन का कॉकटेल लेने वाले लोगों में दहशत है. हालांकि अभी किसी की तबीयत खराब होने का मामला सामने नहीं आया है.

पूरा मामला जिले की बढ़नी प्राथमिक स्वास्थ्य क्षेत्र का है. जहां औदही कलां गांव व एक अन्य गांव में लगभग 20 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज कोविशील्ड की लगाई गई, लेकिन 14 मई को दूसरी डोज लगाते समय स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली. स्वास्थ्यकर्मियों ने दूसरी डोज कोवैक्सिन की लगा दी. इस बात की जानकारी होते ही विभाग में हड़कंप मच गया. सब एक दूसरे पर इस गलती का आरोप लगाने लगे. वहीं इस बात की जानकारी जब वैक्सीन लगवा चुके लोगों को हुई तो वह भी भयभीत हो गए. हालांकि कॉकटेल वैक्सीन लगने के बाद भी किसी को कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या नहीं हुई है, लेकिन सभी लोग डरे सहमे हुए हैं.

क्या बोले अधिकारी?
सीएमओ संदीप चौधरी ने स्वीकार किया कि लगभग 20 लोगो को स्वास्थ्यकर्मियों ने लापरवाही बरतते हुए कॉकटेल वैक्सीन लगा दी है. उन्होंने बताया कि हमारी टीम इन सभी लोगों पर नजर बनाये हुए हैं. अभी तक किसी व्यक्ति में कोई समस्या नहीं देखने को मिली है. इस गंभीर लापरवाही के लिए हमने जांच टीम बना दी है. रिपोर्ट आते ही जो भी दोषी कर्मचारी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.