देशी शॉर्ट वीडियो ऐप Chingari ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को अपना ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाया है. सलमान खान ने Chingari ऐप में काफी इन्वेस्ट भी किया है. इसकी घोषणा कंपनी ने शुक्रवार को की.

कंपनी ने कहा कि वो मार्केट लीडर के लिए तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहते है. Chingari ने इन्वेस्ट किए अमाउंट को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है.

Chingari को हाल में ही बेंगलुरू बेस्ड टेलीकम्युनिकेशन फर्म OnMobile से 13 मिलियन (लगभग 95 करोड़ रुपये) मिले थे. अब सलमान खान की ओर से इसको फंडिंग मिली है.

Chingari के सीईओ सुमित घोष ने बताया कि उन्हें खुशी है सलमान खान अब उनके ऐप के ग्लोबल एंबेसडर और इन्वेस्टर हैं. भारत में इस ऐप के 56 मिलियन यूजर्स हैं.

सलमान खान ने कहा कि Chingari ने बहुत कम समय में अपनी पकड़ शहर से लेकर गांव तक बना ली है. इसमें लोगों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है. इसपर कम समय में ही करोड़ों लोगों तक पहुंचा अपने टैलेंट को पहुंचाया जा सकता है.

पिछले साल भारत सरकार ने टिकटॉक पर बैन लगा दिया था. इसके बाद से टिकटॉक जैसे कई देशी ऐप पॉपुलर हुए. Chingari भी इसी तरह का एक देशी ऐप है. इसे हाल के दिनों में मिल रहे फंडिंग की वजह से काफी आगे जाने की उम्मीद है. बॉलीवुड भी अब ऐप को प्रोमोट करने लगा है. इससे पहले अक्षय कुमार FAU-G गेम को प्रोमोट कर रहे थे. इस सीरीज में अब सलमान खान का भी नाम जुड़ गया है.