Shivaji Satam Birthday Special: फेमस टीवी शो ‘सीआईडी’ (CID) के ‘ACP प्रद्युमन’ यानी  शिवाजी साटम (Shivaji Satam) एक दौर में बैंक में नौकरी करते थे, उनका एक्टिंग की दुनिया में आने का किस्सा भी बड़ा फिल्मी है.

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ‘सूर्यवंशम’, ‘नायक’ जैसी बड़ी फिल्मों और कई टीवी शोज में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुके शिवाजी साटम (Shivaji Satam) का आज जन्मदिन है. भले ही शिवाजी कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें उनकी पहचान ‘सीआईडी’ (CID) के ‘ACP प्रद्युमन’ के किरदार से मिली. क्या आपको पता है कि शिवाजी साटम (Shivaji Satam) एक दौर में बैंक में नौकरी करते थे, उनका एक्टिंग की दुनिया में आने का किस्सा भी बड़ा फिल्मी है.

फिजिक्स में हैं ग्रेजुएट

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) भी उन एक्टर्स में शामिल हैं जो काफी एजुकेटेड हैं. उनका जन्म 21 अप्रैल, 1950 को महाराष्ट्र के मुंबई के पास स्थित माहिम में हुआ था. उन्होंने फिजिक्स में ग्रेजुएशन की ड्रिग्री ली है. इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने बैंक एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा लिया.

इस बैंक में करते थे जॉब

बैंक एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा लेने के बाद शिवाजी साटम (Shivaji Satam) ने बैंकिंग को ही अपने भविष्य के रूप में चुना. वह इस डिप्लोमा को करने के बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बतौर कैशियर जॉब करने लगे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, इसलिए एक मौके ने उन्हें कैशियर से एक्टर बना दिया.

‘नायक’ और ‘सूर्यवंशम’ जैसी फिल्मों में यादगार किरदार 

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) को भले ही उनके ‘ACP’ वाले किरदार और ‘दया कुछ तो है…’ वाले डायलॉग से पहचान हासिल हुई लेकिन उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में भी अहम किरदार निभाए हैं. ‘नायक’, ‘वास्तव’, ‘गुलाम-ए-मुस्तफा’, ‘चाइना गेट’, ‘यशवंत’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’, ‘हू तू तू’ और ‘सूर्यवंशम’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.