चार्टर्ड फ्लाइट छूटने के कारण वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फेबियन एलन इस महीने होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) से बाहर हो गए। उन्हें 3 अगस्त को इंटरनल फ्लाइट के जरिए बारबाडोस पहुंचना था और फिर टीम की चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए त्रिनिदाद एंड टोबेगो जाना था। लेकिन वे देरी से एयरपोर्ट पहुंचे और फ्लाइट छूट गई। इधर, सीपीएल के लिए त्रिनिदाद एंड टोबेगो पहुंचे सभी 162 खिलाड़ी, ऑफिशियल्स और एडमिनिस्ट्रेटर्स की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एलन के एजेंट ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि दुर्भाग्य से फ्लाइट डिटेल की जानकारी को लेकर हुए कंफ्यूजन के कारण उनकी फ्लाइट छूट गई। हमने त्रिनिदाद पहुंचने के सारे विकल्प तलाशे। लेकिन कोरोना महामारी के कारण वहां की यात्रा पर कई तरह की पाबंदियां हैं।

लॉकडाउन रूल्स के कारण सिर्फ चार्टर्ड फ्लाइट से ही त्रिनिदाद पहुंच सकते हैं

त्रिनिदाद के कड़े लॉकडाउन नियमों के कारण कोई भी व्यक्ति सिर्फ चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए ही यहां आ या जा सकता है। ऐसे में टीम द्वारा बुक की गई चार्टर्ड फ्लाइट मिस होने के बाद एलन सही समय पर वहां नहीं पहुंच पाए और टूर्नामेंट से पहले 14 दिन के क्वारैंटाइन रूल के कारण अब लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद 3 खिलाड़ी और एक कोच भी बाहर
कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद तीन खिलाड़ी और एक कोच भी सीपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जो कोच कोरोना संक्रमित पाया गया है, वह ऑस्ट्रेलिया का है और त्रिनिदाद आने से पहले उसके कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

खिलाड़ियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं: सीपीएल

सीपीएल के टूर्नामेंट ऑपरेशन्स डायरेक्टर माइकल हॉल ने कहा कि हम पूरी एहतियात बरत रहे हैं। यहां आने से पहले ही सबका कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। इसी का नतीजा है कि कई खिलाड़ी और कोच संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं। हालांकि, यह टीमों और खिलाड़ियों के लिए भी निराशा की बात है। लेकिन हम त्रिनिदाद और टूर्नामेंट से जुड़े लोगों की सुरक्षा को किसी भी सूरत में खतरे में नहीं डाल सकते।

162 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

इधर, सीपीएल के लिए त्रिनिदाद एंड टोबेगो पहुंचे सभी 162 खिलाड़ी, ऑफिशियल्स और एडमिनिस्ट्रेटर्स की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें 14 दिन पोर्ट ऑफ स्पेन के होटल में क्वारैंटाइन किया गया है। इस दौरान भी सभी का कोरोना टेस्ट होगा। अगर कोई भी खिलाड़ी या स्टाफ संक्रमित पाया जाता है तो फिर उसे होटल से दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा।

18 अगस्त से सीपीएल शुरू होगा
कोरोना के बीच 18 अगस्त से सीपीएल शुरू होगा। लीग के सभी 33 मुकाबले त्रिनिदाद एंड टोबेगो के 2 स्टेडियम में खेले जाएंगे। ओपनिंग मैच में पिछले सीजन की रनर अप टीम गयाना अमेजन वॉरियर्स का सामना त्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) से होगा। लीग का फाइनल 10 सितंबर से खेला जाएगा। इसके बाद 9 बाद यूएई में आईपीएल शुरू होगा। लीग में हिस्सा लेने वाली सभी 6 टीमों का स्क्वॉड भी फाइनल हो गया है।

पहली बार भारतीय खिलाड़ी सीपीएल में खेलेगा

हाल ही में घरेलू क्रिकेट के हर तरह के फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले मुंबई के 48 साल के लेग स्पिनर प्रवीण तांबे भी सीपीएल में खेलेंगे। यह पहली बार होगा, जब सीपीएल में कोई भारतीय क्रिकेटर खेलेगा। तांबे टीकेआर की ओर से खेलेंगे।