SBI का नया रिटायरमेंट बेनेफिट फंड लॉन्‍च एनएफओ यानी कि न्यू फंड ऑफर है। इस स्कीम का नाम एसबीआई रिटायरमेंट बेनिफिट फंड सॉल्‍यूशन ओरिएंटेड स्‍कीम है। निवेशक कम से कम 5,000 रुपये के साथ इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। एनएफओ किसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी की नई स्कीम होती है। इसके जरिए कोई म्यूचुअल फंड कंपनी शेयरों, सरकारी बॉन्ड जैसे इंस्ट्रूमेंट में निवेश करने के लिए निवेशकों से पैसे जुटाती है।

अगर आप रिटायरमेंट के बाद के लिए सेविंग करना चाहते हैं तो खास आपके लिए ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI ने नया रिटायरमेंट बेनेफिट फंड लॉन्‍च किया है। रिटायरमेंट सेविंग करने की चाहत रखने वाले लोग एसबीआई की म्‍यूचुअल फंड की नई स्‍कीम में निवेश कर मोटा मुनाफा हासिल कर सकते हैं। इस नए फंड ऑफर में 3 फरवरी तक ही निवेश किया जा सकता है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि म्यूचुअल फंड में निवेश करने वालों को एफडी से ज्यादा रिटर्न मिलता है। म्यूचुअल फंड्स में सालाना 10 फीसदी तक का मुनाफा आसानी से हो जाता है. जबकि, एफडी पर अभी सिर्फ 5 फीसदी सालाना का ही रिटर्न मिल पाता है।

SBI म्युचूअल फंड अपने ग्राहकों को 50 लाख रुपये तक का बीमा भी दे रहा है। कोई भी निवेशक 3 साल और उससे ज्यादा वक्त के लिए एसबीआई रिटायरमेंट बेनिफिट फंड के तहत टर्म इंश्योरेंस कवर का ऑप्शन चुन सकता है। इससे किसी दुर्घटना होने की स्थिति में नॉमिनी को 50 लाख रुपये तक का कवर मिल जाएगा।