आपको बता दे की जम्मू कश्मीर क़े अंतराष्ट्रीय सिमा पर कुछ दिनों पहले सुरंग क़े सहायता से घुसपैठ करने का मामला सामने आया था.वही अब जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर के पनसार क्षेत्र में एक अभियान के दौरान इस गुप्त सुरंग का पता चला है.

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर पाकिस्तान द्वारा बनाई गई एक और भूमिगत सुरंग का शनिवार को पता लगाया.सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.उन्होंने बताया कि हीरानगर सेक्टर के पनसार क्षेत्र में सीमा चौकी पर एक अभियान के दौरान इस गुप्त सुरंग का पता चला.

पिछले 10 दस दिनों में बीएसएफ ने हीरानगर सेक्टर में इस तरह की दूसरी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है.सांबा और कठुआ जिलों में पिछले छह महीनों में इस तरह की यह चौथी सुरंग है और बीते दशक में दसवीं है.गौरतलब है कि इसी सेक्टर के बोबियान गांव में 13 जनवरी को 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया गया था.कहने का मतलब है की इतना जल्दी – जल्दी 2 सुरंग का मामला सामने आना IB क़े लिए अच्छी खबर नहीं हैं.

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इस नई सुरंग को पाकिस्तान की ओर से 150 मीटर लंबी और लगभग 30 फुट गहराई तथा तीन फुट व्यास वाली माना जा रहा है.इसके जरिये भारत में घुसपैठ कराई जाती थी.