दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 27वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हरा दिया. चेन्नई ने पहले खेलते हुए बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 218 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई ने कीरन पोलार्ड की अद्भुत पारी की बदौलत अंतिम गेंद पर लक्ष्य का पीछा कर लिया.

मुंबई का आईपीएल के इतिहास में यह सर्वाधिक सफल रन चेज़ है. इससे पहले मुंबई इंडियंस ने कभी भी 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं किया था. मुंबई की इस जीत के हीरो रहे कीरन पोलार्ड. उन्होंने सिर्फ 34 गेंदो में नाबाद 87 रनों की अद्भुत पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और आठ छक्के निकले. वहीं इससे पहले पोलार्ड ने गेंदबाजी में दो विकेट भी लिए थे. उनके इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.

इससे पहले चेन्नई से मिले 219 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने मुंबई को रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 71 रन जोड़े. रोहित 24 गेंदो में 35 रन बनाकर कैच आउट हुए. उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. वहीं डिकॉक ने 28 गेंदो में 38 रनों की पारी खेली. उन्होंने भी चार चौके और एक छक्का जड़ा.

इन दोनों के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव भी तीन रन बनाकर चलते बने. उन्हें रविंद्र जडेजा ने आउट किया. 10वें ओवर में 81 रनों पर तीन विकेट गिर जाने के बाद कीरन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने 89 रनों की साझेदारी की. हालांकि, इस साझेदारी में ज्यादा रन पोलार्ड के रहे.

क्रुणाल 23 गेंदो में दो चौके और दो छक्कों के साथ 32 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन पोलार्ड ने एक छोर से चेन्नई के गेंदबाजों पर अटैक जारी रखा और चेन्नई के मुंह से जीत छीन ली. उन्होंने सिर्फ 34 गेंदो में नाबाद 87 रनों की अद्भुत पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और आठ छक्के निकले. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने सात गेंदो में दो छक्कों की बदौलत 16 रन बनाए.

वहीं चेन्नई के लिए सैम कर्रन ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं मोईन अली ने एक ओवर में एक रन देकर एक विकेट हासिल किया.

रायडू ने खेली थी शानदार पारी 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही ओवर में रुतुराज गायकवाड़ चार रन बनाकर कैच आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद फाफ डू प्लेसिस और मोईन अली ने मुंबई के गेंदबाजों पर धावा बोल दिया.

अली ने सिर्फ 36 गेंदो में ताबड़तोड़ 58 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के जड़े. वहीं प्लेसिस ने 28 गेंदो में दो चौके और चार छक्कों के साथ 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली. अली को बुमराह ने पवेलियन भेजा. इसके बाद पोलार्ड ने प्लेसिस को कैच आउट कराया.

इन दोनों के आउट होने के बाद सुरेश रैना भी दो रन बनाकर चलते बने. 12 ओवर में 116 रनों चेन्नई ने अपने चार विकेट गवां दिए थे. लेकिन इसके बाद अंबाती रायडू ने मैच का रुख ही पलट दिया.

रायडू ने सिर्फ 27 गेंदो में नाबाद 72 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार चौके और सात छक्के लगाए. इसके अलावा रविंद्र जडेजा 22 गेंदो में 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

वहीं मुंबई के लिए कीरन पोलार्ड ने दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली. हालांकि, बुमराह ने अपने चार ओवर में 56 रन लुटा दिए.