क्या ब्रम्हास्त्र होगी अमिताभ बच्चन की आखरी फिल्म

कुछ समय पहले big b ने मीडिया को बतया था की, उनकी उम्र होगी है और वह जल्दी रिटायरमेंट लेने का सोच रहे है लेकिन कब उन्होंने यह साझा नहीं किया है अभी तक। अमिताभ का कहना है की अब उनका दिमाग कुछ और कहता है और उनकी उंगलिया कुछ और ही। अब उनका सरीर भी साथ काम देते है।
ब्रह्मास्त्र के रीलीज़ को ले कर भी बहोत साडी बाटे हुए थी लेकिन अब लम्बे समय के इंतजार के बाद  दर्सको को पाकी जानकारी है , की यह मूवी ४ दिसंबर को रीलीज़ होजाएग।

मूवी के बारे में कुछ जानकारी
ब्रह्मास्त्र: तीन में से एक, एक आगामी 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन फंतासी फिल्म है, जिसे अयान मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित और करण जौहर द्वारा निर्मित किया गया है। इसमें अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन मुख्य भूमिका में हैं और एक योजनाबद्ध त्रयी में पहली फिल्म के रूप में काम करेंगे।

फिल्मिंग
प्रधान फ़ोटोग्राफ़ी 24 फरवरी 2018 को फ़िल्म के पहले शेड्यूल की शुरुआत के साथ शुरू हुई थी। फ़िल्म का पहला शेड्यूल 24 मार्च 2018 को बुल्गारिया में लपेटा गया था। फिल्मांकन का दूसरा शेड्यूल 8 जुलाई 2018 को बुल्गारिया और फिर लंदन में जारी रहा। लंदन में, न्यूयॉर्क [और फिर बुल्गारिया में। 1 फरवरी 2019 को स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में व्यापक शूटिंग शुरू हुई। 20-दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत 30 जुलाई 2019 को वाराणसी के रामनगर किले और चेत सिंह किले में हुई।

त्रयी फिल्म का एक भाग आधिकारिक तौर पर 15 अगस्त 2019 को रिलीज करने की घोषणा की गई थी, लेकिन बाद में रिलीज की तारीख को क्रिसमस 2019 के लिए धकेल दिया गया था, लेकिन बाद में वीएफएक्स के अधूरे काम के कारण इसे फिर से गर्मियों 2020 तक धकेल दिया गया और फिर अंत में 4 दिसंबर 2020 तक कर दिया गया। यह हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ होगी