Board Exam 2021 Revised Schedule: बोर्ड का कहना है कि सुबह की शिफ्ट में परीक्षा लेने के इस फैसले से लाखों छात्रों को बड़ी राहत मिली है. परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को सभी COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

Board Exam 2021 Revised Schedule: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, RBSE ने इस वर्ष की 8वीं की बोर्ड परीक्षा का संशोधित शेड्यूल जारी किया है. कक्षा 8वीं की परीक्षाएं अब सुबह की शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. राजस्थान बोर्ड ने जारी किया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा अब 05 मई, 2021 से शुरू होगी और 29 मई, 2021 को समाप्त होगी. बोर्ड ने पूरी संशोधित डेटशीट जारी कर दी है जिसे छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं.

इससे पहले, राजस्थान बोर्ड 8वीं की परीक्षा 06 मई से 25 मई, 2021 तक आयोजित होने वाली थीं. परीक्षा अंग्रेजी के पेपर से शुरू होगी और पहले की तरह थर्ड लैंग्‍वेज के पेपर के साथ खत्‍म होगी. बोर्ड ने ट्वीट कर संशोधित कार्यक्रम जारी किया है. जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा का समय सुबह 8:30 से 11 बजे तक होगा.

राज्य सरकार के निर्देशों पर विभाग द्वारा 8वीं कक्षा के परीक्षा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। अब कक्षा 8 की परीक्षाएं संशोधित समय यानि सुबह की पारी में आयोजित होंगी। इस फैसले से लाखों विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिली है।

बोर्ड का कहना है कि सुबह की शिफ्ट में परीक्षा लेने के इस फैसले से लाखों छात्रों को बड़ी राहत मिली है. परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को सभी COVID19 दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. बोर्ड ने छात्रों को यह भी सुझाव दिया है कि वे अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.