तीन दिन के अंदर अपने दूसरे बंगाल दौरे के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आजतक के साथ खास बातचीत में कहा कि मैं असल परिवर्तन देख सकता हूं. बंगाल के लोगों को वह सम्मान नहीं मिला जिसके वे हकदार थे.

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी बेहद सक्रिय है और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं. आज मंगलवार को एक और बंगाल यात्रा के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि आपको गुस्सा क्यों आता है. आपका फ्रस्टेशन बोल रहा है.

तीन दिन के अंदर अपने दूसरे बंगाल दौरे के दौरान नड्डा ने आजतक के साथ खास बातचीत में कहा, ‘मैं असल परिवर्तन देख सकता हूं. बंगाल के लोगों को वह सम्मान नहीं मिला जिसके वे हकदार थे.’ उन्होंने कहा, ‘ममता निराश हैं. उनके पैरों के नीचे की जमीन खिसक रही है. वास्तव में, यहां के लाखों लोगों ने देखा. क्या यह पांच सितारा संस्कृति है? यह बनाया नहीं जा सकता है, यह सहज है. आरोप निराधार है.’

नाच ना जाने आंगन टेढ़ाः नड्डा

मुस्लिम दलों के बीजेपी के समर्थन करने को लेकर नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी जानती हैं कि वह हार रही हैं. बंगाल के लोग बीजेपी को सकारात्मक वोट दे रहे हैं. एक बुरा शिल्पकार अपने औजारों को ही दोष देता है. यह दर्शाता है. आपने 10 सालों तक शासन किया है! आपको अपना हाथ लहराने में सक्षम होना चाहिए और लोगों को आपके साथ होना चाहिए था. नाच ना जाने आंगन टेढ़ा! उन्होंने कहा, गुस्सा क्यों आता है उनको? आपकी निराशा बोल रही है.

टीएमसी के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को लेकर बीजेपी के भीतर निराशा की बात पर जेपी नड्डा ने कहा कि हमारा वैज्ञानिक विकास है. ये आरोप लगाने वाले इससे चिंतित हैं कि बीजेपी खुश क्यों है? यह मेरा घर है! यदि कोई परेशानी है, तो आपको खुश होना चाहिए! यह मेरा घर है, मुझे चिंता करने दो. जिन लोगों ने टीएमसी बनाया वे हमारे पास आ रहे हैं.

लोगों की आवाज दबाई जा रहीः नड्डा

इससे पहले बंगाल दौरे के दौरान बीरभूमि रैली के संबोधन के दौरान जेपी नड्डा का माइक खराब हो गया तो वह दूसरे माइक के पास चले गए. जब उन्होंने दूसरे माइक के साथ भाषण शुरू किया तो उन्होंने कहा कि मंच बदल सकता है इरादे नहीं बदलते, योजनाएं कितनी करो रोकने की, रुक नहीं सकते.

नड्डा ने बीरभूमि में कहा कि बंगाल जिसे संस्कृति, विकास और देश को दिशा दिखाने के लिए जाना जाता था, का ममता बनर्जी की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के माध्यम से शोषण किया गया है. इसलिए बीजेपी ने वास्तविक परिवर्तन लाने के लिए असली ‘परिवर्तन यात्रा’ शुरू करने का फैसला किया. नड्डा ने बीरभूमि के तारापीठ से परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई.

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आरोप लगाया कि बंगाल में लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है, बीजेपी आएगी तो यहां पर विकास के काम को आगे बढ़ाएगी.

जेपी नड्डा की यात्रा के बाद अब कल 10 फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बंगाल पहुंचेंगे. 12 फरवरी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बंगाल पहुंचेंगी. जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बंगाल दौरे पर आएंगे. वह 13 फरवरी को बंगाल दौरे पर रहेंगे.