देश में कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन चल रहा है और साथ ही आज कांग्रेस का स्थापना दिवस भी है और इसी बीच राहुल गाँधी विदेश दौरे पर गए है। इस बात पर विवाद होने लगा की राहुल गाँधी ऐसे मौके पर विदेश क्यों गए। हालाँकि, विवाद होने के बाद कांग्रेस की ओर से इस यात्रा की पुष्टि भी कर दी गई। लेकिन बीजेपी पार्टी को कांग्रेस पर धावा बोलने का मौका मिल गया। बीजेपी के हमलों के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं, बल्कि सोनिया गांधी हैं।

भाजपा सांसद जनरल वीके सिंह ने भी राहुल की यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल को बधाई, यहां कांग्रेस स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी विदेश में आराम कर रहे है…शायद बहुत थक गए हैं। कांग्रेस का हाल ये है कि जो समझदार है उसे बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है।

जर्नल वीके सिंह ने यह भी कहा की “यूपीए का नेतृत्व कोई भी करे चाहे शरद पवार करें, कपिल सिब्बल करें आज कांग्रेस का क्या हाल है सब जानते हैं। राहुल गांधी की हालत उस बच्चे की तरह है, जो पहले एक खिलौना मांगता है और जब वो मिल जाता है तो कहता है ये नहीं दूसरा चाहि।” मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तंज कसा कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गये!!

बीजेपी की ओर से लगातार धावा बोला जा रहा है। इस के चलते कांग्रेस ने राहुल गाँधी के विदेशी दौरे पर सफाई देना शुरू करदिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी एक निजी यात्रा पर गए हैं, उनकी नानी की तबीयत ख़राब है। ऐसे में बीजेपी को इसपर फालतू सवाल नहीं खड़े करने चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अभी पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं, सोनिया गांधी हैं। पार्टी राहुल को जो भी जिम्मेदारी देती है, वो उसका अच्छे से पालन करके उस करए को पूरा करते हैं।