बिहार विधान सभा के तीसरे चरण के चुनाव जारी है .अंतिम चरण में 15 जिलों के 78 विधान सभा सीटों पर मतदान हो रहे है .78 विधानसभा क्षेत्रों से कुल 1204 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसी चरण में सिमरी बख्तियारपुर और मधेपुरा सीट पर भी मतदान हो रहा है. सिमरी बख्तियारपुर से विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी और मधेपुरा से जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव चुनाव लड़ रहे हैं.

तीसरे चरण के चुनाव के लिए नितीश कुमार मतदाताओं से अपील किया है. एक वोट बिहार को विकसित राज्य राज्य बनने का भागीदार बनेगा . अपील करते हुए कहा की विकास के लिए वोट कर.
कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए जनता से ट्वीटर के जरिये अपील लरते हुए कहा की आज बिहार में अंतिम चरण की वोटिंग है। सभी वोटरों से अपील है कि इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने वोट के माध्यम से लोकतंत्र को मज़बूत करें।

बिहार की नई नवेली पार्टी प्लुरलस की मुखिया पुष्पम प्रिय चौधरी ने भी एक मतदाता के तौर पर वोट डाला . उन्होंने कहा की की हम पहले ही कह चुके है की हमें आगे बढ़ने का हक है. हम आगे तभी बढ़ पाएंगे जब लालू जी और नीतीश जी से मुक्ति पाएंगे. यही सोच कर हमने वोट किया है. नीतीश कुमार कहते हैं कि यह उनका अंतिम चुनाव है, लेकिन वह चुनाव ही कहां लड़े. अगर वह मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर बोल रहे तो यह नहीं होना चाहिए था. हमने उन्हें 15 साल दिए हैं. उन्हें सम्मान के साथ रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए थी. पुष्पम प्रिया ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम जीतेंगे. लोग सपोर्ट कर रहे हैं. बिहार में राजनीति का स्तर गिर गया है. चुनाव में पैसा बांटा जाता है. दूसरा, लोगों को लड़या जाता है. दो समुदाय के लोगों को लड़या जाता है. मिथिला बुद्धि के लिए जाना जाता है.

कई जगह वोट देने की प्रक्रिया देर से शुरू हुई क्योंकि EVM ख़राब होने की शिकायत आ रही थी .हालाँकि जल्द ही वोटिंग शुरू करवा दी गयी थी . सहरसा में मतदान देर से शुरू हुई . लेकिन अब खबर है की वोटिंग चालू है .