बिहार के छपरा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस भीड़ को देखकर अंदाजा हो गया है कि बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनने वाली है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छठ पर्व की चर्चा करते हुए करते हुए बिहार की महिलाओं को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि दुनिया में आज कोई ऐसा नहीं है, जिसे कोरोना ने प्रभावित न किया हो, जिसका इस महामारी ने नुकसान न किया हो.

एनडीए की सरकार ने कोरोना की शुरुआत से ही प्रयास किया है कि वो इस संकटकाल में देश के गरीब, बिहार के गरीब के साथ खड़ी रहे. गरीबों को मुफ्त अनाज दे रहे हैं. पीएम ने कहा कि कोरोना के काल में किसी मां को ये चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे. अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार में एक और विकास का डबल इंजन है तो दूसरी ओर डबल-डबल युवराज भी हैं. इनमें से एक डबल युवराज तो जंगलराज का युवराज है.

पीएम ने कहा कि डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. ये डबल युवराज, बिहार के लिए नहीं सोच सकते, बिहार की जनता के लिए नहीं सोच सकते. उन्होंने कहा कि यूपी में एक बार डबल युवराज काले कोट पहनकर बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे।

यूपी की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था. वहां के एक युवराज अब जंगलराज के युवराज से मिल गये हैं. यूपी में जो डबल-डबल युवराज का हुआ, वो ही बिहार में होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के लिए, एनडीए के लिए आपका ये प्रेम कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा. उनकी हताशा-निराशा, उनकी बौखलाहट, उनका गुस्सा अब बिहार की जनता बराबर देख रही है. जिसकी नजर हमेशा गरीब के पैसों पर हो, उसे कभी गरीब का दुख, उनकी तकलीफ दिखाई नहीं देगी. वहीं भाजपा के नेतृत्व में, एनडीए का हमारा गठबंधन देश के गरीब के जीवन से, बिहार के गरीब के जीवन से मुश्किलें कम कर रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण में लोगों ने भारी मतदान किया है. पहले चरण के मतदान का जो विश्लेषण किया गया है उससे साफ नजर आ रहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA की सरकार दोबारा बन रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने एक वीडियो देखी है, जिसमें एक व्यक्ति एक बूढ़ी महिला से पूछ रहा है कि मोदी को क्यों वोट देंगी. पीएम ने कहा कि इस महिला ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि मोदी ने हमें नल दिया है, पेंशन दिया है, अनाज दिया है, सुरक्षा दी है, मोदी को वोट न देंगे तो किसको देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल की पूर्व सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि बिहार के नौजवान याद करें कि बचपन में उनकी मां क्या कहा करती थीं. वो कहती थीं कि घर के भीतर ही रहो, बाहर मत निकलना, बाहर ‘लकड़सुंघवा’ घूम रहा है. बच्चों की माताएं उन्हें लकड़सुंघवा से क्यों डराती थीं? कौन था ये लकड़सुंघवा? ये लकड़सुंघवा अपहरण करने वाले लोग था. इन माताओं को डर था अपहरण करने वालों से, किडनैपिंग करने वालों से।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने एक वीडियो देखी है, जिसमें एक व्यक्ति एक बूढ़ी महिला से पूछ रहा है कि मोदी को क्यों वोट देंगी. पीएम ने कहा कि इस महिला ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि मोदी ने हमें नल दिया है, पेंशन दिया है, अनाज दिया है, सुरक्षा दी है, मोदी को वोट न देंगे तो किसको देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की चर्चा की. पीएम ने कहा कि वैसे ऐसे नेता थे जिन्होंने हमेशा सोशलिस्ट मूल्यों को आगे बढ़ाया, अपना पूरा जीवन बिहार की सेवा में लगा दिया. उनको कैसे अपमानित किया गया, ये पूरे बिहार ने देखा है. पीएम ने कहा कि जो अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए रघुवंश बाबू जैसे कर्मयोगियों के साथ ऐसा बर्ताव कर सकते हैं, वो बिहार के सामान्य युवाओं को अवसर कैसे दे पाएंग।