भोपाल। प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त करने की मुहिम तेज हो गई है। इसी सिलसिले में मध्य प्रदेश कैडर के मौजूदा आईपीएस (IPS) के रिश्तेदारों के घर इनकम टैक्स छापेमारी की बड़ी खबर सामने आ रही है। इनकम टैक्स विभाग ने प्रदेश के 2 आईपीएस से जुड़े रिश्तेदार राघवेंद्र सिंह तोमर के ठिकानों सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की है। यह कार्यवाही भोपाल (Bhopal), होशंगाबाद (Hoshangabad) और इंदौर (Indore) में की गई है और फिलहाल जारी है।
शिवपुरी में भारी बारिश से पचावली पुल डूबा, अशोकनगर जिले से टूटा संपर्क

राघवेंद्र सिंह फेथ बिल्डर्स समेत कई फर्म के मालिक हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईटी विभाग को प्रारंभिक जांच में कोरोना काल में सरकार के करीब एक मंत्री के कुछ कंपनियों में बिल्डर की पत्नी एवं परिवार के नाम से भागीदारी में शेयर होने की सूचना प्राप्त हुई है।आईटी विभाग ने बिल्डर और डेवलपर सहित भोपाल के कई ऑफिस, कोलार इलाके की चुना भट्टी, राघवेंद्र तोमर के निवास एवं पार्टनर सहित डेढ़ दर्जन जगहों पर छापेमारी की है।

MP: 12 घंटे के अंदर अगवा मासूम को पुलिस ने किया बरामद, 1 करोड़ की मांगी गई थी फिरौती

आईटी विभाग ने शादी हॉल किन्नौरी, चिंतामन चौराहा और कोलार में डेढ़ सौ से अधिक अधिकारियों के साथ छापेमारी की है। छापेमारी से तोमर के कई राजनेताओं से रिश्तों पर भी बड़ा खुलासा हो सकता है। बताया जा रहा है कि भोपाल में ये अब तक की सबसे बड़ी इनकम टैक्स की छापेमारी है।