पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर में पुलिस ने 41 क्रूड बम बरामद किए हैं. बरुईपुर में ही शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह और सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रोड शो भी किया था. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

पश्चिम बंगाल में तीसरे फेज की वोटिंग से पहले पुलिस को 41 क्रूड बम मिले हैं. ये बम दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर इलाके में मिले हैं. पुलिस ने एक झाड़ी से ये बम बरामद किए हैं. फिलहाल मामले को दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बरुईपुर वही इलाका है, जहां शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह और सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रोड शो किया था.

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें बरुईपुर में बम होने की जानकारी मिली थी. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया और 41 क्रूड बम बरामद किए. ये बम एक झाड़ी में छिपाकर रखे गए थे. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, बरुईपुर भंगोर विधानसभा में आता है और ये विधानसभा संवेनशील मानी जाती है.

पहले भी मिल चुके हैं बम
पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान अब तक कई बार बम मिल चुके हैं. बंगाल में पहले फेज की वोटिंग से ही एक दिन पहले 26 मार्च को पुलिस ने 26 क्रूड बम बरामद किए थे. पुलिस ने ये बम कोलकाता के बेनीपुकुर की सीआईटी रोड पर स्थित एक बिल्डिंग के पीछे से बरामद किए थे. इसके अलावा 28 मार्च को भी पुलिस ने 56 जिंदा बम बरामद किए थे. ये बम नरेंद्रपुर इलाके में एक घर से मिले थे.

बंगाल में अब 6 फेज की वोटिंग बची
बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 फेज में वोटिंग होनी है. पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च और दूसरे फेज की वोटिंग 1 अप्रैल को हो चुकी है. अब 6 फेज की वोटिंग बाकी है. तीसरे फेज में 31 सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी. 2016 के चुनाव में टीएमसी ने यहां की 211 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां की 42 में से 18 सीटें जीती थीं. इसलिए इस बार भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.