देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. लोगों के सामने खाने का संकट उत्पन्न हो गया है तो दूसरी तरफ लोगों गंभीर रूप से संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. कोरोना की गंभीरता को देखते हुए कई सरकारों ने लॉकडाउन लागू कर दिया है. इस कड़ी में महाराष्ट्र का नाम भी शामिल है. 14 अप्रैल को उद्धव सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लाग दिया और सभी शूटिंग पर फिलहाल रोक लगा दी है.

मुंबई में शूटिंग बंद होने के बाद कई शो की शूटिंग मुंबई से बाहर गोवा शिफ्ट हो गई थी क्योंकि यहां किसी भी प्रकार की शूटिंग पर फिलहाल रोक नहीं थी. अब मेकर्स के सामने और भी मुश्किल हो गई है क्योंकि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी सूबे में लॉकडाउन लगा दिया है. ये लॉकडाउन 29 अप्रैल से लेकर 3 मई सुबह तक लगाया गया है. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इससे एक बार फिर शूटिंग रुक सकती है. हालांकि इस पर अभी कुछ भी सफाई नहीं है.

गोवा में लगे लॉकडाउन पर कंफ्यूज हुए मेकर्स

टीवी सीरियल ‘गुम है किसी के प्यार में’ के प्रोड्यूसर प्रदीप कुमार ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘जैसा कि अभी हाल ही में नॉर्थ गोवा के अधिकतक हिस्सों में पाबंदी लगाई गई है. हम साउथ गोवा में रह रहे हैं और बंग्ले को रेंट पर लिया है. जबकि सीएम का आदेश आज से लागू हो गया है. इससे पूरी इंडस्ट्री प्रभावित होगी क्योंकि ज्यादातर टीवी शो और फिल्में यहीं शूट हो रही है. फिलहाल हम इसके हल पर विचार कर रहे हैं. हम लोगों को अभी तक ये साफ नहीं है कि ऐसा क्या होगा और हम क्या समाधान कर रहे हैं.’

आपको बता दें कि 14 अप्रैल के बाद कुमकुम भाग्य, गुम है किसी के प्यार में, आपकी नजरों ने समझा, शौर्य और अनोखी की कहानी, ये है चाहतें, कुंडली भाग्य, अपना टाइम भी आएगा, तुझसे है राब्ता और कुर्बा हुआ जैसे धारावाहिकों की शूटिंग गोवा में हो रही है. अब वहां पर लॉकडाउन की घोषणा हो गई है ऐसे में मेकर्स कन्फ्यूज हो गए हैं.

मुंबई के हालात को देखते हुए ज्यादातक लोगों को लग रहा है कि वहां दोबारा लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा. ऐसे में मेकर्स वापस जाने पर विचार भी नहीं पा कर रहे हैं. अब दूसरी तरफ गोवा में भी परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. प्रोडक्शन हाउस के सूत्रों ने बताया, ‘अभी शूट को लेकर कुछ भी क्लियर नहीं है. अभी तो सबके लिए ये इंतजार करने वाला लम्हा है.’