‘बहू हमारी रजनीकांत’ सीर‍ियल फेम रिद्ध‍िमा पंड‍ित ने कोरोना की वजह से अपनी मां को खो दिया है. मां को खोने का दर्द सभी समझ सकते हैं और रिद्ध‍िमा भी इस कठ‍िन समय से गुजर रही हैं. अपनी मां को याद करते हुए रिद्ध‍िमा ने एक इमोशनल नोट लिखा है.

कोरोना वायरस महामारी ने दुन‍िया में कई लोगों की जान ले ली है. पिछले दिनों ‘बहू हमारी रजनीकांत’ सीर‍ियल फेम रिद्ध‍िमा पंड‍ित ने भी कोरोना की वजह से अपनी मां को खो दिया. रिद्ध‍िमा की मां 68 साल की थीं और कई सालों से किडनी की समस्या से जूझ रही थीं. मां को खोने का दर्द सभी समझ सकते हैं और रिद्ध‍िमा भी इस कठ‍िन समय से गुजर रही हैं. अपनी मां को याद करते हुए रिद्ध‍िमा ने एक इमोशनल नोट लिखा है.

वे लिखती हैं- ‘Hi Mumma-Momzie-chotie baby…ऐसे ही मैं आपको बुलाया करती थी…मैं आपको बहुत बुरी तरह मिस कर रही हूं पर मैं आपकी मौजूदगी का एहसास कर सकती हूं. आप मुझे इशारे करती रहती हैं…आपके साथ बिताए यादगार पल ही हैं जो आपने हमारे लिए छोड़े हैं…अपनी पूरी जिंदगी इतने निस्वार्थ भाव से हमारे नाम करने के लिए थैंक्यू…’ नोट को जारी रखते हुए रिद्धिमा ने आगे लिखा-  ‘मैं अभी भी यकीन नहीं कर पा रही हूं कि अब मैं अपने दोस्तों के आगे यह बड़ाई नहीं कर पाउंगी कि  ‘मैं मम्मी के हाथ का गुज्जू खाना भेज रही हूं’, ना कभी आपसे कुकिंग सीखी पता नहीं मेरे बच्चे क्या खाएंगे. अरे पर मैं तो खुद को बच्ची ही समझती हूं और यह सोचना अच्छा नहीं लगता कि अब कभी आपके हाथ के बने खाने का स्वाद नहीं चख पाउंगी’.

‘आपका नाम मेरे फोन पर अब कभी फ्लैश नहीं होगा. दवा ना लेने या ठीक से खाना नहीं खाने को लेकर अब कभी आप पर चिल्ला नहीं पाउंगी (आप इस चीज के लिए फेमस थीं)…तकलीफ में होने के बावजूद आपने अपनी जिंदगी के आख‍िरी पांच साल मेरे लिए जिए. मुझे पता है मम्मा मुझे पता है…और मैं खुश हूं कि आपका सारा दर्द और सारी तकलीफ खत्म हो चुकी है…मैं आपको वहां ऊपर चमकते हुए महसूस कर सकती हूं…हम सभी पर आपका आशीर्वाद रहे…लव यू मां…हमेशा…अब कोई दर्द नहीं…सिर्फ खुश‍ियां…आप सुकुन से आराम करने की हकदार हैं पर मुझे पता है आप शक्त‍ि के साथ आराम करेंगी… लव यू मेरी बेस्ट मां…मुझे पता है आप हमेशा मेरे साथ चलेंगी हमेशा’.

खतरों के ख‍िलाड़ी की रनरअप रह चुकी हैं र‍िद्ध‍िमा

र‍िद्ध‍िमा के इस भावुक कर देने वाले पोस्ट पर उनके दोस्तों और सेलेब्स ने उन्हें सांत्वना दी है. मालूम हो कि रिद्धिमा पंडित ‘बहू हमारी रजनीकांत’ सीर‍ियल से पॉपुलर हुई थीं. इसमें उनके किरदार को दर्शकों ने काफी सराहा था. साल 2019 में रिद्धिमा फियर फैक्टरः ‘खतरों के खिलाड़ी 9’ की सेकेंड रनर अप रही थीं.