ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर लगातार 22वां मैच जीतकर रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली अपने देश की पुरुष टीम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर लगातार 22वां मैच जीतकर रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली अपने देश की पुरुष टीम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने अक्टूबर 2017 से कोई वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं गंवाया है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 2003 में बनाए गए अपने ही देश की पुरुष टीम की लगातार सर्वाधिक वनडे इंटरनेशनल मैचों (21) में जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

𝟮𝟮 𝗻𝗼𝘁 𝗼𝘂𝘁 🌟

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मेगान शुट के चार विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 212 रनों पर समेट दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद एलिसा हीली (65), एलिस पैरी (नाबाद 56) और एशलेग गार्डनर (नाबाद 53) के अर्धशतकों की बदौलत 69 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत दर्ज की.

मौजूदा विश्व चैम्पियन टीम ने इस तरह लगातार 22वीं जीत के साथ पोंटिंग की 2003 की टीम की लगातार 21 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

मेग लेनिंग ने मैच के बाद कहा, ‘यह लंबे समय तक इस टीम की शानदार उपलब्धि है. हमने ये जीत तीन साल में दर्ज की जो दिखाता है कि इस प्रारूप में हमारी टीम के प्रदर्शन में कितनी निरंतरता है.’