दिग्गज अमेरिकी टेक कंपनी Apple ने अपने यूजर्स के लिए iOS 14.5 पेश कर दिया है. इस अपडेट में iPhone यूजर्स ऐपल वॉच के जरिए अपने डिवाइस को अनलॉक कर पाएंगे. इस अपडेट में कंपनी ने एक खास फीचर दिया है. जिसमें चेहरे पर मास्क लगाकर भी आप फोन के साथ-साथ दूसरे ऐप्स को अनलॉक कर सकेंगे. इसके अलावा इसमें कंपनी ने सिरी को भी नई आवाज दी है. साथ ही नए इमोजी भी ऐड किए हैं.

मिलेंगे ये खास फीचर्स

इस अपडेट के बाद कंपनी ने अपने बयान में कहा कि iOS 14.5 फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट अवेलेबल है. ऐपल ने कहा, “कलाई में ऐपल वॉच को पहनने के साथ ही फोन अनलॉक हो जाएगा. इसके लिए फोन के करीब जाकर उसे बस एक बार देखना होगा. इसके बाद यूजर्स को वॉच की तरफ से एक फीडबैक मिलेगा, जिससे फोन के अनलॉक होने का पता चल जाएगा.” कंपनी ने बताया कि अभी ये फीचर iPhone X में दिया गया है और बाद में ये ऐपल वॉच सीरीज 3 और इसके बाद के डिवाइसेस में दिया जाएगा.

2021 की पहली तिमाही में हुई बंपर सेल

Apple ने इस साल की पहली तिमाही में 10 लाख से ज्यादा फोन सेल होने का दावा किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी से मार्च के बीच iPhone 11 और iPhone XR का कंपनी की कुल शिपमेंट में 67 फीसदी हिस्सा रहा है. कंपनी को अभी इससे भी ज्यादा की सेल होने की उम्मीद है.