स्मार्टवॉच ब्रैंड Amazfit की नई वॉच Bip U Pro भारत में जल्द लॉन्च होगी. पिछले साल भारत में अक्टूबर में Amazfit Bip U को लॉन्च किया गया था. नई वॉच को इसी के अपग्रेड के तौर पर लॉन्च किया जाएगा. Pro वेरिएंट को पहले ही US में लॉन्च किया जा चुका है.

US में लॉन्च हो जाने की वजह से इसके फीचर्स हमें पहले से ही मालूम हैं. Amazfit Bip U और Bip U Pro थोड़े बहुत अंतर के साथ लगभग एक जैसे हैं. प्रो वेरिएंट में बिल्ट-इन GPS, एक माइक्रोफोन और जियोमैग्नेटिक सेंसर जैसे एडिशनल फीचर्स यूजर्स को मिलेंगे. साथ ही इसमें Amazon Alexa का सपोर्ट भी यूजर्स को नई वॉच में मिलेगा.

इसे भारत में तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, ग्रीन और पिंक में पेश किया जाएगा. इसे लॉन्च के बाद ऐमेजॉन और कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा. Amazfit Bip U Pro कंपनी के बजट स्मार्टवॉच लाइनअप और Bip सीरीज में लेटेस्ट एडिशन है.

इस वॉच के बाकी स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें  320×302 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 1.43-इंच HD TFT-LCD कलर डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही यूजर्स को 50 वॉच फेसेस भी मिलेंगे.

Bip U Pro में SpO2 सेंसर, स्ट्रेस मॉनिटरिंग, ब्रिदिंग ट्रेनिंग और मेंस्ट्रुअल साइकल ट्रैकर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. साथ ही ये 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंस के साथ भी आती है. कंपनी का दावा है कि इसमें ग्राहकों को 9 दिनों की बैटरी भी मिलेगी.

Amazon Alexa सपोर्ट होने की वजह से आप इस वॉच को वॉयस कमांड्स भी दे सकेंगे. साथ ही यूजर्स को इसमें म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल, अलार्म, वेदर अपडेट, ट्रैफिक अपडेट और स्पोर्ट्स अपडेट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. इसमें 60 से ज्यादा भी देखने को मिलेंगे.