किसानो का किसान आंदोलन 16 वे दिन भी उरूज पर है, किसान संगठन के नेताओ ने दिल्ली जयपुर हाईवे थप करने की चेतावनी दी है। वही दूसरी तरफ किसानो ने हरयाणा टोल प्लाजा घेराव का एलान किया है। इस सबके चलते सरकार ने पुलिस प्रशासन को अलर्ट करदिया है, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

सरकार ने यूपी के सभी बॉर्डर और टोल प्लाजा पर पुलिस प्रशासन को सतर्कता के निर्देश दिए है। यूपी के 130 टोल प्लाजा पर पुलिस और पीएसी तैनात करदी गयी है। किसान आंदोलन को देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने निर्देश जारी किए हैं। सभी जिला के कप्तानों को भी सुरक्षा बढ़ने के निर्देश किये गए है। फायर ब्रिगेड, यूपी 112, खुफिया सभी को अलर्ट पर रहने के निर्देश हैं।

हरियाणा में आंदोलन कर रहे किसानो ने टोल प्लाजा बंद करने की धमकी दी है। जिसे देखते हुए सभी पांच टोल प्लाजा पर 3500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। ये सभी दंगा-रोधी उपकरण के साथ वहां तैनात किए गए हैं। किसानो के टोल प्लाजा घेरने के अयलान पर फरीदाबाद पुलिस भी अलर्ट पर है, आंदोलन की आड़ में दंगा भड़काने वाले या फिर कुछ हंगामा करने वाले खुराफातियों पर पुलिस की ख़ास नज़र रहेगी। प्रदर्शन के दौरान नज़र रखने के लिए कुछ ख़ास चीज़ो का इंतेज़ाम किया गया है, जैसे की प्रदर्शन के चलते कुछ पुलिस कर्मचारी ड्रोन से नज़र रखेंगे और कुछ करमचारि किसानो के बीच रह कर भी धयान रखेंगे। फरीदाबाद जिले के हर टोल प्लाजा पर एक-एक सहायक पुलिस आयुक्त और संबंधित थाना के पुलिस बल के अलावा रिजर्व पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।