बीजेपी पर लगातार धावा बोल रहे हैं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिल यादव। किसानो के समर्थन में रविवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को तन्ज़िया अंदाज़ में लिखा “अमीरों के चारण बनकर, जो बैठे हैं दरबारों में. झूठ फैलाने निकले वो गांव गली चौपालों में” दरअसल बीजेपी ने शुक्रवार से देश के अलग-अलग शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल की शुरुआत की है. इसके जरिए बीजेपी किसानों को मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के फायदे समझा रही है।

किसान पिछले 2 हफ्तों से केंद्र सरकार द्वारा जारी किये गए कृषि कानून को लेकर विरोद प्रदर्शन कर रही है। किसान और सरकार के बीच कई दौरे की बातचीत भी हुई है लेकिन कोई समाधान नहीं निकला है।

अखिलेश यादव ने इससे पहले किसानो के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सड़कों पर ठण्ड से ठिठुरते आंदोलनकारियों की सही मांगों को लेकर बीजेपी सरकार हृदयहीन रवैया अपनाकर किसानों की घोर उपेक्षा कर रही है। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि इस पर जो वैश्विक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, उससे दुनियाभर में भारत की लोकतांत्रिक छवि को गहरी ठेस पहुंची है. बीजेपी सरकार पोषण करने वालों का शोषण करना बंद करे।