• वसीम अकरम ने कहा- इंग्लैंड के 5 विकेट जल्दी गिर गए थे, इसके बाद भी हमारे गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना पाए
  • इंग्लैंड ने तीन टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान को मिली हार से देश के पूर्व क्रिकेटर्स खफा हैं। पूर्व कप्तान ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि पाकिस्तान हार गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के मौके बर्बाद नहीं किए जा सकते हैं।

इधर, पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इस हार के लिए कप्तान अजहर अली को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि हारना या जीतना क्रिकेट का हिस्सा होता है, लेकिन हमारे कप्तान ने कई मौकों पर गलती की, जिसका टीम को खामियाजा उठाना पड़ा।

हमारे गेंदबाज दबाव बनाने में नाकाम रहे: अकरम

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के 117 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। नए बल्लेबाज के रूप में क्रिस वोक्स आए थे। लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उन्हें न तो शॉर्ट गेंदें फेंकी और न बाउंसर। हमारे गेंदबाजों ने उन्हें क्रीज पर जमने का पूरा मौका दिया।

अभी सीरीज खत्म नहीं हुई, हम वापसी करेंगे: अली

हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कहा कि सीरीज अभी खत्म नहीं हुई है। अभी दो टेस्ट होने बाकी हैं। इस टेस्ट से हमें काफी सकारात्मक बातें सीखने को मिली। हमारे पास मैच में इंग्लैंड को मैच से बाहर करने का मौका था। हमने रन आउट मिस किए, जोकि टेस्ट क्रिकेट में गुनाह होता है। चौथी पारी में हमने इंग्लैंड को जो टारगेट दिया था, वो कम नहीं था। लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और धीरे-धीरे कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। इसके बाद हम वापसी नहीं कर पाए।

बटलर-वोक्स ने 139 रन की साझेदारी की

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहली पारी में 326 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड को 219 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 169 रन बनाते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रन का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 117 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद जोस बटलर(75) और क्रिस वोक्स(84) ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी कर टीम की जीत पक्की कर दी। यह चौथी पारी में इंग्लैंड की तरफ से चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

इंग्लैंड ने 5 सीरीज के बाद किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता

पाकिस्तान के खिलाफ किसी टीम ने 21 साल बाद 250+ रन बनाकर मैच जीता। इंग्लैंड ने पांच सीरीज के बाद किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा यासिर शाह ने 4 विकेट लिए। जबकि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह को 1-1 विकेट मिला। दोनों पारी में 4 विकेट लेने और 103 (19+84) रन बनाने वाले वोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया।